अनिल अंबानी कांग्रेस और नेशनल हेराल्ड के खिलाफ अवमानना का मामला लेंगे वापस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 22 2019 8:45AM
अनिल अंबानी कांग्रेस और नेशनल हेराल्ड के खिलाफ अवमानना का मामला लेंगे वापस
Image Source: Google

समूह ने बयान में कहा कि हमारा मानना है कि कुछ लोगों तथा कॉरपोरेट निकायों द्वारा रिलायंस समूह और डसॉल्ट एविएशन के बीच आफसेट करार को लेकर दिया गया अवमानना वाला बयान लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर राजनीतिक उद्देश्य से दिया गया था।

अहमदाबाद। अरबपति उद्योगपति अनिल अंबानी की अगुवाई वाले रिलायंस समूह ने कांग्रेस नेताओं तथा नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र के खिलाफ दायर 5,000 करोड़ रुपये के दीवानी अवमानना मामले को वापस लेने का फैसला किया है। रिलायंस समूह ने कहा है कि उसका मानना है कि राफेल लड़ाकू जेट पर उनके बयान और संबंधित अखबार में प्रकाशित लेख आम चुनाव की वजह से राजनीतिक उद्देश्य से था। यह मामला अहमदाबाद अदालत में दायर किया गया है और इसकी सुनवाई शहर के सिविल और सेशन जज पी जे तमाकूवाला की अदालत में चल रही है। समूह ने बयान में कहा कि हमारा मानना है कि कुछ लोगों तथा कॉरपोरेट निकायों द्वारा रिलायंस समूह और डसॉल्ट एविएशन के बीच आफसेट करार को लेकर दिया गया अवमानना वाला बयान लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर राजनीतिक उद्देश्य से दिया गया था। लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 19 मई को पूरा हो गया है। इसके अलावा यह मुद्दा माननीय उच्चतम न्यायालय में भी लंबित है।

इसे भी पढ़ें: रिलायंस कैपिटल को चालू वित्त वर्ष में संपत्ति बेचकर 10 हजार करोड़ रुपये जुटाने का अनुमान

बयान में किसी का नाम लिए बिना कहा गया है कि इन लोगों तथा कॉरपोरेट निकायों के खिलाफ दायर अवमानना के मुकदमों को वापस लेने का फैसला किया गया है। हालांकि, बयान में किसी का नाम नहीं लिया गया है। कांग्रेस पार्टी और उसके अध्यक्ष राहुल गांधी पिछले कुछ माह से लगातार फ्रांस से 36 राफेल जेट विमानों की खरीद के सौदे में भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे हैं। गांधी लगातार दावा कर रहे हैं कि इस सौदे में आफसेट करार के जरिये अनिल अंबानी समूह को 30,000 करोड़ रुपये का लाभ पहुंचाया गया है। रिलायंस ने राहुल गांधी के खिलाफ नहीं पर कुछ कांग्रेस नेताओं के खिलाफ अवमानना का मामला दायर किया है। शिकायतकर्ता के वकील रासेष पारेख ने पीटीआई भाषा से अहमदाबाद में कहा कि हमने बचाव पक्ष को सूचित कर दिया है कि हम उनके खिलाफ दायर मामले को वापस लेने जा रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: अनिल अंबानी की बढ़ेंगी मुश्किलें, RCom पर दिवालिया कार्रवाई शुरू



नेशनल हेराल्ड और अन्य लोगों के वकील पी एस चम्पनेरी ने कहा कि उन्हें रिलायंस समूह के वकील ने बताया है कि उसे अपने मुवक्किल से उनके खिलाफ दायर अवमानना मामले को वापस लेने का निर्देश मिला है। उन्होंने कहा कि गर्मियों के अवकाश के बाद अदालत जब खुलेगी जिसमें मुकदमे को वापस लेने की औपचारिक प्रक्रिया की जाएगी। अनिल अंबानी समूह की कंपनियों रिलायंस डिफेंस, रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर और रिलायंस एरोस्ट्रक्चर ने इससे पहले कांग्रेस नेताओं सुनील जाखड़, रणदीप सिंह सुरजेवाला, ओमान चांडी, अशोक चव्हाण, अभिषेक मनु सिंघवी, संजय निरुपम और शक्तिसिंह गोहिल और कुछ पत्रकारों तथा नेशनल हेराल्ड के खिलाफ दीवानी अवमानना का मामला दायर किया था। नेशनल हेराल्ड के संपादक जफर आगाा तथा समाचार लिखने वाले विश्वदीपक के खिलाफ भी अवमानना का मामला दायर किया गया था। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video