2 जी घोटाले में राजा और अन्य को बरी किये जाने को चुनौती देने वाली अपीलों सीबीआई, ईडी ने जल्द सुनवाई की मांग की

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 31, 2020   20:29
2 जी घोटाले में राजा और अन्य को बरी किये जाने को चुनौती देने वाली अपीलों सीबीआई, ईडी ने जल्द सुनवाई की मांग की

2जी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाले के मामलों में राजा और अन्य को बरी किये जाने को चुनौती देने वाली अपीलों पर सीबीआई, ईडी ने दिल्ली उच्च न्यायालय से जल्द सुनवाई की मांग की।

नयी दिल्ली। सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को दिल्ली उच्च न्यायालय से 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाले के मामलों में पूर्व केंद्रीय संचार मंत्री ए राजा और अन्य को बरी किये जाने को चुनौती देने वाली अपनी याचिकाओं पर जल्दी सुनवाई का अनुरोध किया। जल्द सुनवाई की याचिकाएं न्यायमूर्ति ब्रजेश सेठी के समक्ष आईं जिन्होंने जांच एजेंसियों से सभी प्रतिवादियों- व्यक्ति तथा संस्थाओं को आवेदन की प्रति देने को कहा।

इसे भी पढ़ें: बाबरी केस: CBI कोर्ट ने बचाव पक्ष को 31 अगस्त तक लिखित दलीलें पेश करने का दिया अंतिम मौका

उच्च न्यायालय ने जल्द सुनवाई के आवेदन को दस सितंबर को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया जब वह 2जी घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में बरी की गयी एक कंपनी की याचिका पर भी सुनवाई करेगी। कंपनी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा जब्त की गयी 22 करोड़ रुपये की संपत्तियों को मुक्त करने की मांग की थी। सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय ने अपनी अपीलों पर जल्द सुनवाई की मांग की है जो 12 अक्टूबर को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।