नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे और यमुना सिटी तक संपर्क को लेकर कई प्रस्तावों को मंजूरी

Noida International Airport
Prabhasakshi
यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी की 74वीं बोर्ड बैठक बुधवार को हुई जिसमें जेवर में बनाए जा रहे नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे और यमुना सिटी तक संपर्क को लेकर कई प्रस्तावों को मंजूरी दी गई।

नोएडा (उप्र)। यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी की 74वीं बोर्ड बैठक बुधवार को हुई जिसमें जेवर में बनाए जा रहे नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे और यमुना सिटी तक संपर्क को लेकर कई प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ.अरुणवीर सिंह ने बताया कि यमुना सिटी के सेक्टर-21 में फिल्म सिटी से नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट तक पॉड टैक्सी का संचालन किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली को जल्दी ही मिलेंगे 11 नए अस्पताल, उपलब्ध होंगे 10 हजार से ज्यादा अतिरिक्त बिस्तर

उन्होंने बताया कि इस परियोजना की रूपरेखा (डीपीआर) बुधवार को बोर्ड के सामने पेश की गई, जिसके मुताबिक यह पीआरटी कोरिडोर नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से शुरू होकर सेक्टर-29 तक जाएगा। उन्होंने बताया कि इस कोरिडोर की कुल लंबाई 14.6 किलोमीटर होगी। इस पर 12 स्टेशन बनाए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: अडाणी समूह के एनडीटीवी के अधिग्रहण में वॉरंट की शर्तें महत्वपूर्ण: विधि विशेषज्ञ

परियोजना की कुल लागत 641.53 करोड़ रुपए होगी। उन्होंने बताया कि डीपीआर को प्राधिकरण के बोर्ड ने मंजूरी दे दी है और अब इसे उत्तर प्रदेश सरकार के पास भेजा गया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़