कश्मीरी छात्रों से बिपिन रावत की अपील, शांतिपूर्ण माहौल बनाने में करें मदद

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 10 2019 7:22PM
कश्मीरी छात्रों से बिपिन रावत की अपील, शांतिपूर्ण माहौल बनाने में करें मदद
Image Source: Google

थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि जब (कश्मीर में) हालात बिगड़ते हैं तो स्कूलों को बंद करना पड़ता है, काम बाधित होता है और विकास कार्य प्रभावित होते हैं।

नयी दिल्ली। थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने सोमवार को कश्मीरी छात्रों के एक समूह से कहा कि वे कश्मीर में शांतिपूर्ण माहौल बनाने की दिशा में योगदान करें और गलत गतिविधियों से दूर रहें। राष्ट्रीय एकता यात्रा पर अपने चार शिक्षकों के साथ रामबन, रियासी, राजौरी और बारामुला जिलों से आए 140 छात्रों के एक समूह से मुखातिब जनरल रावत ने जम्मू-कश्मीर के इन इलाकों में अपनी तैनाती के दौरान के अनुभव साझा किए और उन्हें प्रेरित किया कि वे कड़ी मेहनत करें और राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया में सक्रिय तौर पर योगदान दें। 

इसे भी पढ़ें: एडमिरल करमबीर सिंह ने नये नौसेना प्रमुख का कार्यभार संभाला

जनरल रावत ने उनसे सेना में शामिल होकर देश सेवा करने की भी अपील की। उन्होंने छात्रों को बताया, ‘कड़ी मेहनत करें। आपको कामयाबी मिलेगी। इसके बगैर कोई कुछ भी हासिल नहीं कर सकता। शांतिपूर्ण माहौल बनाने में योगदान करें। गलत गतिविधियों में शामिल नहीं हों। यदि आप ऐसा करते हैं तो नुकसान आपका ही है।’ थलसेनाध्यक्ष ने कहा, ‘जब (कश्मीर में) हालात बिगड़ते हैं तो स्कूलों को बंद करना पड़ता है, काम बाधित होता है और विकास कार्य प्रभावित होते हैं। हम शांतिपूर्ण माहौल की उम्मीद करते हैं....आपकी सरजमीं जन्नत है, आपको सब कुछ मिला है।’

इसे भी पढ़ें: वायुसेना प्रमुख धनोआ के आवास के बाहर ''राफेल'' को किया गया तैनात!



जनरल रावत ने छात्रों से कहा कि अपने इलाकों की प्रगति में उन्हें महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है। उन्होंने कहा कि खूब पढ़ाई करें। डॉक्टर बनें, शिक्षक और इंजीनियर बनें। काम करने के लिए अपने गांवों में जाएं। सफलता के बाद अपने क्षेत्र को न छोड़ें। आपके गांवों को अच्छे डॉक्टरों, शिक्षकों की जरूरत है...अपने क्षेत्रों की समस्याओं का समाधान करें। वहां के लोगों की मदद करें।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video