नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में सेना का जेसीओ शहीद

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 30, 2020   17:45
नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में सेना का जेसीओ शहीद

जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास रविवार को पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में सेना के एक जूनियर कमीशन अधिकारी (जेसीओ) शहीद हो गए। एक रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

जम्मू। जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास रविवार को पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में सेना के एक जूनियर कमीशन अधिकारी (जेसीओ) शहीद हो गए। एक रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि नौशेरा सेक्टर में सीमा पार से बिना उकसावे के गोलीबारी की गई जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

इसे भी पढ़ें: श्रीनगर और बडगाम जिलों में मुहर्रम का जुलूस निकालने पर प्रशासन ने पाबंदियां लगायी

प्रवक्ता ने कहा कि “संघर्ष विराम समझौते का बिना उकसावे के उल्लंघन” किया गया जिसमें नायब सूबेदार राजविंदर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में उनकी मृत्यु हो गई। प्रवक्ता ने कहा, “नायब सूबेदार सिंह बहादुर और निष्ठावान सैनिक थे।

इसे भी पढ़ें: BSF को सांबा में मिली सुरंग, पाकिस्तान में बने बोरियों से छुपाया गया था

कृतज्ञ राष्ट्र उनके सर्वोच्च बलिदान को हमेशा याद रखेगा।” सिंह के परिवार में उनकी पत्नी और बेटी है। प्रवक्ता ने कहा कि नायब सूबेदार सिंह का पार्थिव शरीर सोमवार सुबह उनके गृह नगर अमृतसर ले जाया जाएगा। सूत्रों ने कहा कि भारतीय सेना द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को भी क्षति पहुंची है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...