सेना ने जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में घुसपैठिये को किया ढेर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 2, 2022   06:36
सेना ने जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में घुसपैठिये को किया ढेर

सैनिकों की त्वरित कार्रवाई ने इस कोशिश को नाकाम कर दिया और आतंकवादी को मार गिराया। उन्होंने बताया कि मार गिराये गये घुसपैठिये की पहचान पाकिस्तानी नागरिक मोहम्मद शब्बीर मलिक के रूप में की गई है। वह हथियारों, गोलाबारूद और अन्य युद्धक सामग्री से लैस था।

श्रीनगर, दो  जम्मू कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे एक पाकिस्तानी नागरिक को केंद्रशासित प्रदेश के कुपवाड़ा जिले में थल सेना ने मार गिराया है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि उसके पास से एक एके-47 राइफल और भारी मात्रा में गोलाबारूद बरामद किए गए। उन्होंने कहा, नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर दोनों (देशों की) सेनाओं के बीच लागू संघर्ष विराम सहमति का पूरी तरह से उल्लंघन करते हुए एक जनवरी को कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में घुसपैठ या बीएटी (पाकिस्तानी थल सेना की बॉर्डर एक्शन टीम) की ओर से हरकत करने की कोशिश की गई।

सैनिकों की त्वरित कार्रवाई ने इस कोशिश को नाकाम कर दिया और आतंकवादी को मार गिराया। उन्होंने बताया कि मार गिराये गये घुसपैठिये की पहचान पाकिस्तानी नागरिक मोहम्मद शब्बीर मलिक के रूप में की गई है। वह हथियारों, गोलाबारूद और अन्य युद्धक सामग्री से लैस था। अधिकारी ने बताया, घटनास्थल घुसपैठ रोधी अवरोध प्रणाली के पाकिस्तान की ओर स्थित है, जिसे भारतीय थल सेना ने घुसपैठियों या पाकिस्तानी थल सेना की नापाक हरकतों का प्रभावी ढंग से मुकाबला करने के लिए निगरानी के दायरे में रखा है।  उन्होंने बताया, पाकिस्तानी थल सेना से हॉटलाइन पर संपर्क कर उसे मारे गये व्यक्ति का शव वापस ले जाने को कहा गया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।