गिरफ्तार आप विधायक अमानतुल्ला खान हिस्ट्रीशीटर घोषित, दर्ज हैं 18 आपराधिक मामले

गिरफ्तार आप विधायक अमानतुल्ला खान हिस्ट्रीशीटर घोषित, दर्ज हैं 18 आपराधिक मामले
ANI

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को उसकी हिस्ट्रीशीट खोली और उसे 'जामिया नगर इलाके का बैड करेक्टर घोषित कर दिया। खान को बीते दिन हिरासत में लेने के बाद शाम को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि गुरुवार को एक महिला और उसकी नाबालिग बेटी सहित 12 निवासियों को हिरासत में लिया गया।

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। पुलिस ने उन्हें बैड करेक्टर घोषित करने के साथ ही आदतन अपराधी बताया है। अमानतुल्लाह के खिलाफ 18 आपराधिक मामले दर्ज हैं। मदनपुर खादर में अतिक्रमण अभियान के दौरान आप विधायक अमानतुल्ला खान को गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को उसकी हिस्ट्रीशीट खोली और उसे 'जामिया नगर इलाके का बैड करेक्टर घोषित कर दिया। खान को बीते दिन हिरासत में लेने के बाद शाम को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि गुरुवार को एक महिला और उसकी नाबालिग बेटी सहित 12 निवासियों को हिरासत में लिया गया।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली: NDMC के अभियान में एक सप्ताह में सील की गई मांस की सौ दुकानें

इस बीच दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर उनसे तत्काल हस्तक्षेप करने और 'दिल्ली में विध्वंस अभियान' को रोकने के लिए कहा। सिसोदिया ने कहा, "बीजेपी और उसके नेताओं ने दिल्ली में अपनी 'सस्ती' बुलडोजर राजनीति चलाने के लिए सभी हदें पार कर दीं। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आगे कहा कि आम आदमी पार्टी बुलडोजर की राजनीति का विरोध करती है। भाजपा नगर निगम में अपने कार्यकाल को पूरा कर चुका है। 

इसे भी पढ़ें: भाजपा ने बुलडोजर से बनाई वसूली की योजना, जनता के साथ खड़ा है AAP का एक-एक विधायक: सिसोदिया

दिल्ली नगर निगम की तरफ से अवैध अतिक्रमण को लेकर लगातार बुलडोजर अभियान चलाया जा रहा है। मदनपुर खादर में बुलडोजर चलाने के दौरान लोगों का जोरदार विरोध देखने को मिला। मदनपुर खादर में गुरुवार को दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) द्वारा अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान स्थानीय लोगों और दिल्ली पुलिस कर्मियों के बीच झड़प हो गई। पुलिस के मुताबिक दक्षिणपूर्व दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में स्थानीय लोगों ने बुलडोजर को रोकने की कोशिश की और सुरक्षा कर्मियों पर पथराव किया। हालांकि, उन्हें मौके से तितर-बितर कर दिया गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मदनपुर खादर में हुए प्रदर्शन में शामिल आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्ला खान को भी अन्य लोगों के साथ हिरासत में लिया। एसएचओ जामिया नगर की तरफ से 28 मार्च को अमानतुल्लाह खान को बंडल-ए का बीसी बनाए जाने का प्रस्ताव जारी किया गया था, जिसे डीसीपी ने स्वीकृति दे दी।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।