अनुच्छेद 370 ऐतिहासिक भूल, कांग्रेस देश से माफी मांगे: जोशी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 21, 2019   12:14
अनुच्छेद 370 ऐतिहासिक भूल, कांग्रेस देश से माफी मांगे: जोशी

जोशी ने कहा कि अनुच्छेद 370 और 35 ए के कारण हमारा कानून कश्मीर में लागू नहीं होता था। वहां कोई जमीन नहीं खरीद सकता था। वहां जमकर भ्रष्टाचार हुआ। कोई व्यापार नहीं चलता था।

दुर्ग। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने शुक्रवार को कहा कि अनुच्छेद 370 को लेकर नेहरू-गांधी परिवार ने ऐतिहासिक भूल की थी जिसके लिए कांग्रेस को देश से माफी मांगनी चाहिए। जोशी ने दुर्ग जिले में राष्ट्रीय एकता अभियान के दौरान एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 एक ऐतिहासिक भूल थी। इस ऐतिहासिक भूल करने के लिए तथा राज्यसभा और लोकसभा में इसे हटाने का विरोध करने के लिए कांग्रेस को देश से माफी मांगनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें: केवल पुलवामा जैसी घटना ही महाराष्ट्र में हवा बदल सकती है : शरद पवार

केंद्रीय मंत्री ने कहा कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर जो बयान दिया था, पाकिस्तान ने उसका उपयोग संयुक्त राष्ट्र में याचिका के लिए किया है। जोशी ने कहा कि अनुच्छेद 370 और 35 ए के कारण हमारा कानून कश्मीर में लागू नहीं होता था। वहां कोई जमीन नहीं खरीद सकता था। वहां जमकर भ्रष्टाचार हुआ। कोई व्यापार नहीं चलता था। यह जम्मू कश्मीर के विकास में बाधक था। उन्होंने छत्तीसगढ़ राज्य सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया और कहा कि वादा कर भूल जाना कांग्रेस का स्वभाव बन गया है। 

इसे भी पढ़ें: पवार ने पाला बदलने वाले नेताओं से पूछा, जब आप मंत्री थे तब आपने क्या किया?





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।