अनुच्छेद 370 एक कैंसर की तरह था जिसने कश्मीर को लहूलुहान किया- राजनाथ

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 22, 2019   17:45
अनुच्छेद 370 एक कैंसर की तरह था  जिसने कश्मीर को लहूलुहान किया- राजनाथ

रक्षा मंत्री ने पडोसी देश पाकिस्तान को 1965 और 1971 की गलतियों को न दोहराने की चेतावनी देते हुए रविवार को कहा कि जिस प्रकार वहां मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है और वहां आतंकवाद पनप रहा है, उससे पाक को विघटित होने से कोई नहीं रोक सकता है।

पटना। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को  1965 और 1971 की गलतियों को न दोहराने  की चेतावनी देते हुए रविवार को कहा कि जिस तरह से वहां मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है और आतंकवाद पनप रहा है, उसे विघटित होने से कोई नहीं रोक सकता है। भाजपा द्वारा यहां आयोजित  जन जागरण सभा  को संबोधित करते हुए राजनाथ ने कहा कि अनुच्छेद 370 एक  कैंसर  की तरह था जो कि वहां खून बहा रहा था।

इसे भी पढ़ें: राजनाथ सिंह ने तेजस से उड़ान भरी

रक्षा मंत्री ने पडोसी देश पाकिस्तान को  1965 और 1971 की गलतियों को न दोहराने  की चेतावनी देते हुए रविवार को कहा कि जिस प्रकार वहां मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है और वहां आतंकवाद पनप रहा है, उससे पाक को विघटित होने से कोई नहीं रोक सकता है।

इसे भी पढ़ें: रासायनिक-जैविक हमलों के लिये सेना का समुचित प्रशिक्षण की जरूरत: राजनाथ सिंह

उन्होंने पड़ोसी देश को जम्मू-कश्मीर के घटनाक्रम के मद्देनजर सीमा पार से आतंकवाद को बढ़ावा देने के खिलाफ आगाह किया और कहा कि पाकिस्तान के साथ बातचीत तभी शुरू होगी जब वह आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद कर देगा।

मंत्री ने कहा कि उसे यह भी ध्यान रखना चाहिए कि जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और बातचीत केवल पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पर हो सकती है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...