विवेक हत्याकांड को केजरीवाल ने दिया हिंदू एंगल, पत्नी को सरकार पर पूरा भरोसा

By अनुराग गुप्ता | Publish Date: Oct 1 2018 11:06AM
विवेक हत्याकांड को केजरीवाल ने दिया हिंदू एंगल, पत्नी को सरकार पर पूरा भरोसा
Image Source: Google

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एप्पल कंपनी के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी की पुलिस द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एप्पल कंपनी के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी की पुलिस द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई। जैसे ही इस खबर की जानकारी लोगों को मिली मानो उत्तर प्रदेश पुलिस की इज्जत उतरने लगी हो। जिसके बाद पुलिस ने बढ़ते विरोध को देखते हुए दोनों सिपाहियों को बर्खास्त कर दिया। 

विवेक तिवारी के महिला साथी का बयान:

विवेक तिवारी के साथ कार में मौजूद महिला की ओर से दर्ज करायी गयी रिपोर्ट के मुताबिक  शुक्रवार/शनिवार की रात करीब दो बजे वह अपने सहकर्मी विवेक तिवारी के साथ कार से घर जा रही थीं। गोमतीनगर इलाके के पास 2 पुलिसकर्मी आये तो तिवारी ने गाड़ी आगे बढ़ा दी। 

इस दौरान एक सिपाही कार की हल्की चपेट में आ गया। पुलिसकर्मियों ने कार को रोकने की कोशिश की और उनमें से एक ने गोली चलायी, जो तिवारी को लगी। इसके कारण बेकाबू हुई कार अंडरपास की दीवार से जा टकरायी। हादसे में गम्भीर रूप से घायल तिवारी को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां थोड़ी देर बाद उसकी मृत्यु हो गई।

सोशल मीडिया पर चला अभियान



पुलिसकर्मियों को बर्खास्त किए जाने के बाद सोशल मीडिया पर इन पुलिसवालों के लिए चंदा एकत्रित करने का अभियान चलाया जा रहा है। आरोपी सिपाही प्रशांत एवं संदीप के पक्ष में लोगों को एकत्र करने का एक अभियान सोशल मीडिया के सहारे तेजी से चल रहा है। 

इसके साथ ही आरोपी सिपाही की पत्नी के बैंक खातों की डिटेल भी सोशल मीडिया में वायरल हो रही है और आरोपी सिपाही के बैंक खाते में पैसे जमा कराने के स्क्रीन शॉट भी सोशल मीडिया पर देखे जा सकते हैं। मगर, इस तरह के किसी भी अभियान को अभी तक पुलिसवालों का समर्थन नहीं मिला है।  

राजनेताओं की ओछी राजनीति

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल वैसे तो पुलिसवालों के लिए अलग ही विचार ले कर चलते हैं इसीलिए तो उन्हें सार्वजनिक तौर पर ठुल्ला कहते हैं और अब लखनऊ के सनसनीखेज विवेक तिवारी मर्डर केस में भी उन्होंने एक अलग ही राजनीतिक एंगल तलाश लिया है । और वो है कि- विवेक तिवारी तो हिंदू था।

केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए योगी सरकार को निशाने पर लेते हुए सवाल खड़ा कर दिया कि विवेक तिवारी तो हिंदू था? फिर उसको इन्होंने क्यों मारा? भाजपा के नेता पूरे देश में हिंदू लड़कियों का रेप करते घूमते हैं? अपनी आँखों से पर्दा हटाइए। भाजपा हिंदुओं की हितैषी नहीं है। सत्ता पाने के लिए अगर इन्हें सारे हिंदुओं का क़त्ल करना पड़े तो ये दो मिनट नहीं सोचेंगे।

हालांकि, केजरीवाल से पहले आप नेता संजय सिंह ने मुस्कुराइये कि आप लखनऊ में हैं कि तर्ज पर कहा था- घबराइये कि आप लखनऊ में हैं... इसी ट्वीट के बाद केजरीवाल ने हत्याकांड को राजनीतिक एंगल या कहें हिन्दू एंगल दे दिया।



हालांकि, पीड़िता की पत्नी कल्पना ने मुख्यमंत्री आवास पर दिनेश शर्मा की मौजूदगी में योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। मुलाकात के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कल्पना ने कहा कि मैं अब आश्वस्त हूं, राज्य सरकार पर अब मेरा भरोसा पहले से ज्यादा बढ़ गया। मैंने मुख्यमंत्री के सामने अपनी परेशानियां बताईं, नौकरी की बात की तो उन्होंने बड़ी सादगी के साथ मेरी सभी समस्याओं को सुना।

वहीं, सरकार पीड़ित परिवार को पहले ही 25 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान कर चुकी थी, लेकिन मुलाकात के बाद योगी ने कहा कि बच्चों की शिक्षा के लिए 5-5 लाख रुपए की एफडी एवं वृद्ध मां के लिए 5 लाख रुपए की अतिरिक्त मदद की जाएगी। साथ ही साथ कल्पना की योग्यता को देखते हुए सरकारी नौकरी दी जाएगी। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video