अरविंद केजरीवाल की केंद्र सरकार से मांग, ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों पर लगाई जाए रोक

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 21, 2020   14:41
अरविंद केजरीवाल की केंद्र सरकार से मांग, ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों पर लगाई जाए रोक

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस में नया बदलाव आया है जो सुपर-स्प्रेडर (तेजी से फैलता) है। मैं केंद्र सरकार से अनुरोध करता हूं कि ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों पर तत्काल रोक लगाई जाए।

नयी दिल्ली। ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए प्रकार (स्ट्रेन) के सामने आने की पृष्ठभूमि में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को केंद्र सरकार से वहां से आने वाली उड़ानों पर रोक लगाने की मांग की। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने ब्रिटेन में वायरस के नए प्रकार के सामने आने पर चर्चा करने के लिए अपने संयुक्त निगरानी समूह की सोमवार को तत्काल बैठक बुलाई है। ब्रिटेन का कहना है कि इस नए प्रकार की वजह से देश में संक्रमण के मामले बढ़े हैं। 

इसे भी पढ़ें: ब्रिटेन में कोरोना के नए प्रकार के संक्रमण को लेकर बोले हर्षवर्धन, सरकार सतर्क है, घबराने की जरूरत नहीं 

केजरीवाल ने ट्वीट किया कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस में नया बदलाव आया है जो सुपर-स्प्रेडर (तेजी से फैलता) है। मैं केंद्र सरकार से अनुरोध करता हूं कि ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों पर तत्काल रोक लगाई जाए। गौरतलब है कि ब्रिटेन की सरकार द्वारा वायरस के नए प्रकार के नियंत्रण से बाहर होने की चेतावनी जारी करने के बाद यूरोपीय संघ के कई देशों ने ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।