अरविंद केजरीवाल का टीकाकरण प्लान, कहा- तीन महीनें में सभी वयस्कों को लगायी जाएगी वैक्सीन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 29, 2021   19:28
अरविंद केजरीवाल का टीकाकरण प्लान, कहा- तीन महीनें में सभी वयस्कों को लगायी जाएगी वैक्सीन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को घोषणा की कि अगले तीन महीनों के अंदर यहां सभी वयस्कों को कोरोना वायरस के टीके लगाने के लिए एक योजना तैयार की गयी है। केजरीवाल ने कहा कि बड़े पैमाने पर टीकाकरण केंद्रों की स्थापना की जाएगी और पात्र लोगों को टीका लगवाने के लिए आगे आना चाहिए।

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को घोषणा की कि अगले तीन महीनों के अंदर यहां सभी वयस्कों को कोरोना वायरस के टीके लगाने के लिए एक योजना तैयार की गयी है। केजरीवाल ने कहा कि बड़े पैमाने पर टीकाकरण केंद्रों की स्थापना की जाएगी और पात्र लोगों को टीका लगवाने के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली में टीकाकरण अभियान के संबंध में अधिकारियों के साथ एक बैठक की।

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के बीच अंतर्राज्यीय बस सेवा स्थगित,परिवहन विभाग ने किए आदेश जारी

अगले तीन महीनों में 18 साल से ऊपर सभी लोगों के टीकाकरण की योजना तैयार की। हम बड़े पैमाने पर टीकाकरण केंद्र स्थापित करेंगे। सभी पात्र लोगों को टीकाकरण के लिए आगे आना चाहिए।’’ इससे पहले दिन में, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में 18-44 आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण के लिए टीके नहीं हैं तथा टीके खरीदने के लिए निर्माताओं को आदेश दिए गए हैं। उन्होंने हालांकि कहा कि इस श्रेणी के लोगों के टीकाकरण के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...