दिल्ली में कोरोना के मामलों में हुई वृद्धि, केजरीवाल बोले- एक हफ्ते के भीतर दोगुनी की जाएगी जांच

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 26, 2020   15:00
दिल्ली में कोरोना के मामलों में हुई वृद्धि, केजरीवाल बोले- एक हफ्ते के भीतर दोगुनी की जाएगी जांच

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने कोविड-19 दिशा-निर्देशों के सख्त पालन के लिए निर्देश जारी किए हैं। साथ ही कहा कि सार्वजनिक स्थलों पर हर किसी को मास्क पहनना होगा और शारीरिक दूरी का ध्यान रखना होगा।

नयी दिल्ली। दिल्ली में एक हफ्ते के भीतर हर दिन कोविड-19 की जांच दोगुनी बढ़ाकर 40,000 कर दी जाएगी क्योंकि शहर में कोरोना वायरस के मामलों में मामूली बढ़ोतरी देखी गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को यह बात कही। केजरीवाल ने ऑनलाइन प्रेस वार्ता में कहा कि शहर में हर दिन फिलहाल 20,000 जांच की जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने कोविड-19 दिशा-निर्देशों के सख्त पालन के लिए निर्देश जारी किए हैं। साथ ही कहा कि सार्वजनिक स्थलों पर हर किसी को मास्क पहनना होगा और शारीरिक दूरी का ध्यान रखना होगा। 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में बढ़ी कोरोना मरीजों की संख्या, CM केजरीवाल ने बुलाई आपात बैठक 

उन्होंने कहा कि 17 अगस्त के बाद, राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के मामले मामूली रूप से बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों में, दिल्ली में कोविड-19 के 1,693 नये मामले सामने आए हैं। साथ ही कहा कि सरकार के पास कुल 14,130 कोविड बिस्तर हैं और इनमें से 10,448 बिस्तर रिक्त हैं। केजरीवाल ने कहा कि अब तक 3,700 मरीजों ने कोविड बिस्तर लिए हैं और इनमें से 2,900 दिल्लीवासी हैं और 800 अन्य राज्यों के लोग हैं। उन्होंने कहा कि 14 जुलाई के बाद से दिल्ली में घर में पृथक रह रहे किसी कोविड-19 मरीज की मौत नहीं हुई है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।