आखिरी सांस तक राजस्थान से दूर नहीं जाउंगा : अशोक गहलोत

Ashok G
प्रतिरूप फोटो
ANI
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह अपनी आखिरी सांस तक राज्य से दूर नहीं जाएंगे। गहलोत ने राज्य के बारां जिले में यह बात कही। इससे एक दिन पहले उन्होंने खुद के कांग्रेस अध्यक्ष बनने की खबरों को ज्यादा महत्व नहीं दिया था।

कोटा (राजस्थान), 26 अगस्त। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह अपनी आखिरी सांस तक राज्य से दूर नहीं जाएंगे। गहलोत ने राज्य के बारां जिले में यह बात कही। इससे एक दिन पहले उन्होंने खुद के कांग्रेस अध्यक्ष बनने की खबरों को ज्यादा महत्व नहीं दिया था। उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी को एक बार फिर पार्टी की बागडोर संभालने के लिए मनाने को लेकर आखिरी क्षण तक प्रयास किए जाएंगे। पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारक इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की रविवार को बैठक होने वाली है, जिसमें अध्यक्ष के चुनाव का कार्यक्रम तय किया जाएगा।

इस बारे में पूछे जाने पर गहलोत ने बारां जिले में पत्रकारों से कहा, मैं अपनी आखिरी सांस तक उस राज्य से दूरी नहीं बनाउंगा जहां मेरा जन्म हुआ था। उन्होंने पत्रकारों से कहा, मैं आपसे दूर नहीं जा रहा। कांग्रेस ने पिछले साल अक्टूबर में घोषणा की थी कि पार्टी के नए अध्यक्ष का चुनाव इस साल 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच होगा। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत कई नेता सार्वजनिक रूप से राहुल गांधी को एक बार फिर पार्टी की कमान संभालने के लिए मनाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि इस मुद्दे पर अनिश्चितता बरकरार है। पार्टी के कई अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी अपने रुख पर कायम हैं कि वह कांग्रेस अध्यक्ष नहीं बनेंगे।

गहलोत ने बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा था,‘‘हम आखिरी क्षण तक राहुल गांधी जी को कांग्रेस अध्यक्ष पद संभालने के लिए मनाने की कोशिश करेंगे। कांग्रेस कार्य समिति की 28 अगस्त को बैठक हो रही है। हम चाहते हैं कि वह अध्यक्ष बनें।’’ गहलोत ने कहा था, ‘‘अगर राहुल गांधी अध्यक्ष नहीं बनते हैं तो कई लोग निराश होकर घर बैठ जाएंगे।’’ साल 2019 के आम चुनाव में पार्टी की हार के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़