अश्विनी कुमार सिंह ने दक्षिण बंगाल बीएसएफ के आईजी की संभाली कमान, 1984 बैच के हैं अधिकारी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 29, 2020   20:50
अश्विनी कुमार सिंह ने दक्षिण बंगाल बीएसएफ के आईजी की संभाली कमान, 1984 बैच के हैं अधिकारी

अधिकारी ने कहा कि आईजी ने बल कर्मियों से सीमा पार से कोई भी अपराध नहीं होना, सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने बल कर्मियों को सीमा पार अपराधों को रोकने और अन्य अवैध गतिविधियों की जांच करने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करने के लिए भी कहा।

कोलकाता। अश्विनी कुमार सिंह ने सोमवार को बीएसएफ के दक्षिण बंगाल सीमा के नए महानिरीक्षक के रूप में कार्यभार संभाला। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। सिंह सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) कैडर के 1984 बैच के अधिकारी हैं। वाई बी खुरानिया के बाद पदभार संभालने वाले सिंह ने राज्य के मालदा जिले में सीमावर्ती क्षेत्रों का दौरा किया और सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा की। अधिकारी ने कहा कि आईजी ने बल कर्मियों से सीमा पार से कोई भी अपराध नहीं होना, सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने बल कर्मियों को सीमा पार अपराधों को रोकने और अन्य अवैध गतिविधियों की जांच करने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करने के लिए भी कहा। 

इसे भी पढ़ें: BSF ने जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के जासूसी ड्रोन को मार गिराया 

अधिकारी ने कहा, ‘‘अश्विनी कुमार सिंह ने सोमवार को बीएसएफ दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के नए महानिरीक्षक के रूप में पदभार संभाला। इस पद पर अभी तक तैनात बी वाई खुरानिया को दिल्ली स्थित बल के मुख्यालय में स्थानांतरित कर दिया गया है।’’ फ्रंटियर का मुख्यालय पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के राजारहाट में है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।