असम के मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए प्याज की बढ़ती कीमतें नियंत्रित करने के निर्देश

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 22, 2019   11:41
असम के मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए प्याज की बढ़ती कीमतें नियंत्रित करने के निर्देश

सोनोवाल को ‘नेशनल एग्रीकल्चरल कोऑपरेटिव मार्केटिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड’ (एनएएफईडी) से प्याज खरीदने और बाजार में नियंत्रित कीमतों पर इसे उपलब्ध कराने की संभावना से अवगत कराया गया।

गुवाहाटी। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने प्याज की बढ़ती कीमतों पर चिंता व्यक्त करते हुए इसे नियंत्रित करने के लिए तत्काल आवश्यक कदम उठाने के निर्देश शनिवार को अधिकारियों को दिए। राज्य के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले के विभाग की समीक्षा बैठक में उन्होंने कहा कि जन सेवाओं के प्रभावी क्रियान्वयन को मजबूत करने की आवश्यकता है।

इसे भी पढ़ें: अमित शाह की अध्यक्षता में हुई उत्तर क्षेत्रीय परिषद की बैठक, राज्यों ने उठाया पानी का मसला

सोनोवाल को ‘नेशनल एग्रीकल्चरल कोऑपरेटिव मार्केटिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड’ (एनएएफईडी) से प्याज खरीदने और बाजार में नियंत्रित कीमतों पर इसे उपलब्ध कराने की संभावना से अवगत कराया गया। इस पर उन्होंने अधिकारियों को इस संबंध में कदम उठाने का निर्देश दिया ताकि राज्य की मासिक प्याज आवश्यकता लगभग 60,000 मीट्रिक टन की पूर्ति की जा सके।

इसे भी पढ़ें: हमारे काम को राजस्थान की जनता कर रही है पसंद: सचिन पायलट

मुख्यमंत्री ने विभाग को यह भी निर्देश दिया कि वह ‘कोल्ड स्टोरेज’ और ‘वेयरहाउस’ की स्थापना के माध्यम से ग्रामीण युवाओं के लिए स्वरोजगार के अवसर पैदा करने के लिए एक तंत्र बनाए, जिसे ‘पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप मोड’ पर चलाया जा सके।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।