• असम कांग्रेस प्रमुख रिपुन बोरा ने चुनाव में हार के बाद पद से इस्तीफा दिया

राज्यसभा सदस्य ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया। बोरा ने इस्तीफे में लिखा, मैं असम विधानसभा चुनाव में पार्टी की शर्मनाक हार की जिम्मेदारी लेते हुए असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं।

गुवाहाटी। असम कांग्रेस के अध्यक्ष रिपुन बोरा ने रविवार को राज्य के विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद इस्तीफा दे दिया। राज्यसभा सदस्य ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया। बोरा ने इस्तीफे में लिखा, मैं असम विधानसभा चुनाव में पार्टी की शर्मनाक हार की जिम्मेदारी लेते हुए असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं। उन्होंने लिखा, मैडम, मुझे बेहद दुख और अफसोस के साथ आपको बताना पड़ रहा है कि कड़ी मेहनत के बावजूद हम भाजपा तथा आरएसएस द्वारा की गई विभाजनकारी और सांप्रदायिक राजनीति का मुकाबला नहीं कर पाए।

गोहपुर सीट पर भाजपा उम्मीदवार तथा मौजूदा विधायक उत्पल बोरा के हाथों 29,294 मतों से हार का सामना करने वाले बोरा ने कहा कि वह तमाम कोशिशों के बावजूद असम इकाई के अध्यक्ष के रूप में बीते चार साल में पार्टी को पुनर्जीवित नहीं कर पाए। उन्होंने कहा, हालांकि मैं समर्पित कांग्रेसी के नाते कांग्रेस की विचारधारा और मूल्यों को बरकरार रखते हुए लड़ाई जारी रखूंगा। मैडम, मैं असम कांग्रेस अध्यक्ष पद की इतनी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपने के लिये आपका आभारी रहूंगा।