आदिवासियों को भड़काने का आरोप, ATS ने तीन नक्सलियों को किया गिरफ्तार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 25, 2020   10:58
आदिवासियों को भड़काने का आरोप, ATS ने तीन नक्सलियों को किया गिरफ्तार

गुजरात एटीएस ने राज्य में सरकार के खिलाफ लोगों को भड़काने के आरोप में तीन कथित नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। एटीएस ने कहा कि सामू और बिरसा ओरैया को आदिवासी बहुल टोपी जिले के वयारू तालुका से गिरफ्तार किया गया, जबकि बबीता को महीसागर जिले के संतरामपुर तालुका से गिरफ्तार किया गया है।

अहमदाबाद। झारखंड में वांछित और गुजरात में आदिवासियों को राज्य सरकार के खिलाफ उकसाने की कोशिश कर रहे तीन नक्सलियों को गुजरात आतंकरोधी दस्ते (एटीएस) ने गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान सामू ओरैया, बिरसा ओरैया और बबीता काचप के रूप में हुई है। ये सभी झारखंड से हैं। 

इसे भी पढ़ें: कोरोना की सुस्त जांच पर झारखंड HC ने की तल्ख टिप्पणी, कहा- राज्य के हालात भारी अव्यवस्था की ओर इशारा कर रहे

एटीएस ने कहा कि सामू और बिरसा ओरैया को आदिवासी बहुल टोपी जिले के वयारू तालुका से गिरफ्तार किया गया, जबकि बबीता को महीसागर जिले के संतरामपुर तालुका से गिरफ्तार किया गया है।इन तीनों पर भारतीय दंड संहिता के राजद्रोह और आपराधिक षड्यंत्र की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...