PM मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा- वो चार दीवारें खड़ी करते थे, हम घर बनाते हैं

PM मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा- वो चार दीवारें खड़ी करते थे, हम घर बनाते हैं

उन्होंने कहा कि मेरा सपना 2022 तक देश में सभी को पक्का मकान मुहैया कराने का है, अभी तक 1.25 करोड़ लोगों को ऐसे मकानों की चाभियां दी गई हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मध्यप्रदेश के एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत बिना किसी गारंटी के 14 करोड़ लोगों को ऋण दिये गये। झाबुआ की चुनावी रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मेरी सरकार का लक्ष्य 2022 तक किसानों की आय को दुगुना करना है।

उन्होंने कहा कि मेरा सपना 2022 तक देश में सभी को पक्का मकान मुहैया कराने का है, अभी तक 1.25 करोड़ लोगों को ऐसे मकानों की चाभियां दी गई हैं। मोदी ने कहा कि धन को बैंकिंग प्रणाली में वापस लाने और देश की प्रणाली में गहरे तक जड़ जमाए बैठे भ्रष्टाचार के उचित इलाज के लिए नोटबंदी जैसी ‘‘कड़वी दवा’’ का उपयोग किया।

यह भी पढ़ें: कुछ सरकारी कर्मचारियों का भाजपा से ‘‘गुप्त’’ लगाव: कमलनाथ

पीएम ने कहा कि जो कार्य कांग्रेस की सरकार 50 साल तक नहीं कर पाई, वह कार्य शिवराज सिंह जी की सरकार ने 15 साल में करके दिखाएं है। कांग्रेस पर प्रहार करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि एक जमाना था जब विकास का मतलब था मिट्टी डालों और उसको सड़क समझो आज उस जमाने को हमनें बदल दिया है।


यह भी पढ़ें: हम 2019 नहीं लगने देंगे, दिसम्बर में शुरू करेंगे मंदिर निर्माण: राम विलास वेदांती

मोदी ने कहा कि हमारा संकल्प है कि देश में एक भी गरीब ऐसा नहीं हो जिसके पास अपना पक्का घर ना हो। हम ऐसे घर बनाकर दे रहें हैं जिसमें घर में नल भी होगा, नल में जल भी होगा, घर में बिजली भी होगी, शौचालय भी होगा और घर में खाना बनाने के लिए गैस का कनेक्शन भी होगा। उन्होंने कहा कि हमारा एक ही मंत्र है - बालक-बालिकाओं के लिए पढ़ाई, युवाओं के लिए कमाई, किसानों के लिए सिंचाई और बुजुर्गों के लिए दवाई। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।