अविनाश राय खन्ना ने राष्ट्रपति को ‘ इनीशेटिव ' व ' आई एम ए कोरोना सरवाइवर ' पुस्तकें की भेंट

Avinash Rai khanna
खन्ना ने बताया कि रेडक्रास से संबंधित उनकी पुस्तक ' इनीशेटिव ' को पढ़ते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी अपने बतौर गवर्नर कार्यकाल दौरान रेडक्रास में किए समाजसेवी कार्यों को उनके साथ साझा किया । गौरतलब है कि अविनाश राय खन्ना पंजाब के गढ़शंकर से विधायक रहने के अलावा होशियारपुर से लोकसभा सांसद एवं पंजाब से राज्यसभा सांसद रह चुके हैं ।

शिमला भाजपा प्रभारी एवं इंडियन रेडक्रास के नेशनल वाइस चेयरमैन अविनाश राय खन्ना ने भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भेंटकर उन्हें अपनी दो पुस्तकें भेंट की । राष्ट्रपति को सौंपी पहली पुस्तक जिसका नाम ' इनीशेटिव ' है , उसमें पिछले चार वर्षों में रेडक्रास के वाइस चेयरमैन के नाते जो देश भर में नई सेवा योजनाएं सफल तरीके से चलाई गई , मका चित्रण किया गया है तथा दूसरी पुस्तक ' आई एम ए कोरोना सरवाइवर ' जिसमें उनके द्वारा कोरोना महामारी के दौरान अपने से जुड़े संबंधित घटनाक्रमों को उल्लेखित किया गया है ।

 विश्व हिंदू परिषद ने भारत सरकार द्वारा मुस्लिम अफगान शरणार्थियों के लिए अपने द्वार खोलने के कदम का विरोध किया

खन्ना ने बताया कि रेडक्रास से संबंधित उनकी पुस्तक ' इनीशेटिव ' को पढ़ते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी अपने बतौर गवर्नर कार्यकाल दौरान रेडक्रास में किए समाजसेवी कार्यों को उनके साथ साझा किया । गौरतलब है कि अविनाश राय खन्ना पंजाब के गढ़शंकर से विधायक रहने के अलावा होशियारपुर से लोकसभा सांसद एवं पंजाब से राज्यसभा सांसद रह चुके हैं । खन्ना लगभग एक वर्ष के लिए पंजाब ह्यूमन राइटस कमीशन के सदस्य भी रहे और आजकल इंडियन रेडक्रास के नेशनल वाइस चेयरमैन के नाते सेवा कर रहे हैं ।

 

इससे पूर्व में भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने अपनी पुस्तक हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पूर्व राज्यपाल बंडारु दत्तात्रेय एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप को भी भेंट की है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़