बी आनंद को राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग का सचिव नियुक्त किया गया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 27, 2020   18:28
बी आनंद को राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग का सचिव नियुक्त किया गया

वरिष्ठ नौकरशाह बी आनंद को सोमवार को राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग का सचिव नियुक्त किया गया। कार्मिक मंत्रालय ने इस संबंध में आदेश जारी किया। तमिलनाडु संवर्ग के 1987 बैच के आईएएस अधिकारी आनंद फिलहाल विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग में अवर सचिव एवं वित्तीय सलाहकार हैं।

नयी दिल्ली। वरिष्ठ नौकरशाह बी आनंद को सोमवार को राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग का सचिव नियुक्त किया गया। कार्मिक मंत्रालय ने इस संबंध में आदेश जारी किया। तमिलनाडु संवर्ग के 1987 बैच के आईएएस अधिकारी आनंद फिलहाल विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग में अवर सचिव एवं वित्तीय सलाहकार हैं। उनके पास जैव प्रौद्योगिकी विभाग और पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के वित्तीय सलाहकार का अतिरिक्त प्रभार भी है। आदेश के अनुसार उन्हीं के बैच के मध्य प्रदेश संवर्ग के संजय कुमार सिंह को कृषि अनुसंधान एवं शिक्षा विभाग में अवर सचिव और भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद का सचिव नियुक्त किया गया है।

इसे भी पढ़ें: 100 से अधिक सेवानिवृत्त नौकरशाहों ने खुला पत्र लिखा, कहा भारत को एनपीआर, सीएए की जरूरत नहीं

सिंह फिलहाल पंचायत राज मंत्रालय में अवर सचिव हैं। नीलम शम्मी राव कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय में महानिदेशक (प्रशिक्षण) होंगी। वह 1992 बैच की आईएएस अधिकारी हैं और फिलहाल अपने संवर्ग राज्य मध्य प्रदेश में कार्यरत हैं। आदेश में कहा गया है, ‘‘अधिकारी के पास राष्ट्रीय उद्यमिता एवं लघु व्यापार विकास संस्थान के महानिदेशक पद का अतिरिक्त प्रभार भी होगा।’’ उन्हीं के कैडर एवं बैच से वी एल कांता राव को रक्षा उत्पादन विभाग में अवर सचिव नियुक्त किया गया है। राव फिलहाल मध्य प्रदेश में पदस्थ हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।