• ‘बाबा का ढाबा’ के मालिक कांता प्रसाद ने की खुदकुशी की कोशिश, अस्पताल में भर्ती

दक्षिण दिल्ली में ‘बाबा का ढाबा’ के मालिक कांता प्रसाद ने कथित तौर पर खुदकुशी का प्रयास किया और उन्हें सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि प्रसाद (81) ने बृहस्पतिवार को खुदकुशी की कोशिश की।

नयी दिल्ली। दक्षिण दिल्ली में ‘बाबा का ढाबा’ के मालिक कांता प्रसाद ने कथित तौर पर खुदकुशी का प्रयास किया और उन्हें सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि प्रसाद (81) ने बृहस्पतिवार को खुदकुशी की कोशिश की। साथ ही कहा कि उन्होंने यह कदम क्यों उठाया इस बारे में पता नहीं चल पाया है। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने बताया, ‘‘बृहस्पतिवार रात सवा 11 बजे सफदरजंग अस्पताल से सूचना मिली की प्रसाद को वहां भर्ती कराया गया है।

इसे भी पढ़ें: चुनाव आयोग से मिलने के बाद बोले चिराग, मैं ही पार्टी प्रेसिडेंट, बंद कमरे में अध्यक्ष का चुनाव नहीं होता

पुलिस अस्पताल पहुंची और एमएलसी (चिकित्सा-कानूनी मामला) कागजात लिए, जिसमें अचेत होने का कारण शराब और नींद की गोलियों को बताया गया है।’’ प्रसाद के बेटे करण का बयान दर्ज किया गया। करण ने बताया कि उनके पिता ने नींद की गोलियां लेने के साथ शराब पी थी। पुलिस ने बताया कि मामले में आगे जांच की जा रही है। प्रसाद की पत्नी ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें नहीं पता कि उनके पति ने कौन सी चीज खा ली। उन्होंने कहा, ‘‘उनके साथ क्या हुआ मुझे इस बारे में कुछ नहीं पता। मैं ढाबे पर थी। वह अचेत हो गए और हम उन्हें शाम चार बजे के करीब अस्पताल ले गए।

इसे भी पढ़ें: मानसून सत्र को लेकर तैयारियां जोरों पर, लोकसभा अध्यक्ष बोले- 445 सांसदों का हो गया वैक्सीनेशन

उनकी हालत के बारे में हमें किसी ने कुछ नहीं बताया।’’ प्रसाद पिछले साल तब सुर्खियों में आए थे जब एक वीडियो में वह ढाबा पर ग्राहकों के नहीं आने के कारण नुकसान की बात कहते हुए रोते नजर आए थे। यह वीडियो सामने आने के बाद देश के कई लोगों ने नकदी और अन्य तरीके से उनकी मदद की थी।

यूट्यूबर गौरव वासन ने यह वीडियो तैयार किया और इसे अपलोड किया। बाद में कांता प्रसाद ने चंदे से मिले धन के कथित गबन के लिए वासन के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। प्रसाद ने एक रेस्तरां की भी शुरुआत की, लेकिन उन्हें आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ा और इसे बंद कर दिया। हाल में प्रसाद फिर से अपने ढाबा पर लौट आए और वासन से माफी मांगी थी। वासन उनसे मिलने ढाबा पर भी पहुंचे थे।