• TMC में शामिल हुए बाबुल सुप्रियो, हाल में ही राजनीति छोड़ने का किया था ऐलान

अंकित सिंह Sep 18, 2021 14:59

शुभेंदु अधिकारी को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने से भी बाबुल सुप्रियो नाराज थे। नाराजगी का उन्होंने फेसबुक पोस्ट के जरिए इजहार भी किया था। हालांकि, बाबुल सुप्रियो को भाजपा की ओर से बंगाल में 3 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारक ही बनाया गया था।

केंद्रीय मंत्री और आसनसोल से भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो ने फिलहाल तृणमूल कांग्रेस सदस्यता ग्रहण कर ली है। टीएमसी में बाबुल सुप्रियो का स्वागत ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी और पार्टी के वरिष्ठ नेता डेरेक ओ ब्रायन ने किया। आपको बता दें कि बाबुल सुप्रियो मोदी सरकार में मंत्री रहे थे। हाल में ही उन्हें मंत्री पद से हटाया गया था जिसके बाद वह नाराज हो गए थे।

शुभेंदु अधिकारी को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने से भी बाबुल सुप्रियो नाराज थे। नाराजगी का उन्होंने फेसबुक पोस्ट के जरिए इजहार भी किया था। हालांकि, बाबुल सुप्रियो को भाजपा की ओर से बंगाल में 3 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारक ही बनाया गया था। आपको बता दें कि बाबुल सुप्रियो ने 2014 में भाजपा को ज्वाइन किया था। पार्टी की ओर से उन्हें आसनसोल से टिकट भी दिया गया। आसनसोल से वह जीतने में कामयाब रहे। बाबुल सुप्रियो मोदी सरकार में शहरी विकास मंत्रालय, भारी उद्योग मंत्रालय तथा पर्यावरण मंत्रालय में राज्य मंत्री की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं।