बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने भोपाल में मॉल में नमाज अदा करने का विरोध किया

Bajrang Dal
प्रतिरूप फोटो
ANI
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक मॉल के अंदर खुली जगह में नमाज पढ़े जाने का आरोप लगाते हुए बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को विरोध प्रदर्शन किया। डीबी मॉल में आज दोपहर हुई घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए जिसमें कुछ लोगों को मॉल के भूतल पर नमाज अदा करते देखा जा सकता है।

भोपाल, 28 अगस्त। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक मॉल के अंदर खुली जगह में नमाज पढ़े जाने का आरोप लगाते हुए बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को विरोध प्रदर्शन किया। डीबी मॉल में आज दोपहर हुई घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए जिसमें कुछ लोगों को मॉल के भूतल पर नमाज अदा करते देखा जा सकता है। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने नमाज अदा करने के वीडियो शूट किए और मॉल प्रबंधन के एक प्रतिनिधि के साथ बहस करते हुए कहा कि वह प्रतिष्ठान में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।

एमपी नगर के थाना प्रभारी केशांत शर्मा ने बताया कि विरोध की सूचना मिलने पर पुलिस दल को मौके पर भेजा गया लेकिन किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। उन्होंने कहा कि पुलिस मौके पर पहुंची तो बजरंग दल के सदस्य मॉल से बाहर निकल रहे थे। इस संबंध में अभी तक किसी ने कोई शिकायत नहीं की है। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व करने वाले बजरंग दल के विभाग सह संयोजक अभिजीत सिंह राजपूत ने कहा, ‘‘हमें पिछले एक महीने से सूचना मिल रही थी कि कुछ लोग डीबी मॉल की दूसरी मंजिल पर नमाज अदा कर रहे हैं।

हम आज वहां पहुंचे और नमाज अदा कर रह 10 से 12 लोगों को पकड़ लिया।’’ उन्होंने कहा कि बजरंग दल ने डीबी मॉल प्रबंधन से इस बारे में आपत्ति जताई लेकिन कोई अधिकारी मौजूद नहीं था। राजपूत ने कहा, ‘‘हमने सुरक्षा पर्यवेक्षकों से बात की और उन्हें यह कृत्य बंद करने की चेतावनी दी अन्यथा बजरंग दल के सदस्य हनुमान चालीसा और सुंदरकांड (रामायण का हिस्सा) का पाठ करेंगे।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि पर्यवेक्षक दावा कर रहे हैं कि नमाज एक बंद जगह में पढ़ी जा रही थी लेकिन सच्चाई यह है कि यह एक खुली जगह में पढ़ी जा रही थी। हालांकि, डीबी मॉल प्राइवेट लिमिटेड के सुरक्षा कर्मचारियों ने इस संबंध में सवाल का जवाब नहीं दिया। कंपनी के उपाध्यक्ष संजय जैन से बार-बार प्रयास करने के बावजूद टिप्पणी के लिए संपर्क नहीं किया जा सका।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़