महाराष्ट्र के पुणे जिले और हरियाणा में कोविड-19 के मद्देनजर होली समारोहों पर पाबंदी

Covid 19
जिला कलेक्टर राजेश देशमुख ने एक आदेश में कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण फैलने के मद्देनजर होटल, रिजॉर्ट और ग्रामीण इलाकों जैसे सार्वजनिक स्थान और आवासीय परिसरों में होली समारोहों पर पाबंदी लगाई गई है।

कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजरमहाराष्ट्र के पुणे जिले और हरियाणा मेंसार्वजनिक स्थलों पर होली के समारोहों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। पुणे के जिला प्रशासन ने बुधवार को कहा कि संक्रमण के प्रतिदिन सामने आ रहे मामलों को देखते हुए सार्वजनिक और निजी स्थल पर होली समारोहों पर प्रतिबंध रहेगा। जिला कलेक्टर राजेश देशमुख ने एक आदेश में कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण फैलने के मद्देनजर होटल, रिजॉर्ट और ग्रामीण इलाकों जैसे सार्वजनिक स्थान और आवासीय परिसरों में होली समारोहों पर पाबंदी लगाई गई है।

इसे भी पढ़ें: अस्पताल से लपता होमगार्ड की लाश बाथरूम में मिली, मौत के कारणों का नहीं खुलासा

पुणे नगर निकाय ने भी रिजॉर्ट, होटल और खुले स्थानों व आवासीय परिसरों मेंसमारोहों पर प्रतिबंध लगाया है। इसके साथ ही हरियाणा सरकार ने भी बुधवार को कहा कि संक्रमण के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर सार्वजनिक तौर पर होली मनाने पर प्रतिबंध लगाया गया है। गृह तथा स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने ट्वीट किया, “हरियाणा सरकार ने कोरोना के मद्देनजर होली का त्योहार सार्वजनिक तौर पर मनाने पर रोक लगाई है।” इस वर्ष होली का त्योहार 29 मार्च को है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़