भाजपा में शामिल होने वाली Anju Ghosh बांग्लादेशी नहीं हैं, यह देखिये जन्म प्रमाण पत्र

By नीरज कुमार दुबे | Publish Date: Jun 6 2019 4:52PM
भाजपा में शामिल होने वाली Anju Ghosh बांग्लादेशी नहीं हैं, यह देखिये जन्म प्रमाण पत्र
Image Source: Google

तृणमूल नेता दिप्तांशु चौधरी ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष को ट्वीटर पर टैग करते हुए लिखा है कि भारतीय जनता पार्टी से अब बांग्लादेशी जनता पार्टी हो गयी है। उल्लेखनीय है कि बुधवार को दिलीप घोष की उपस्थिति में अंजू घोष भाजपा में शामिल हुई थीं।

बांग्लादेशी फिल्मों की सुपरहिट अभिनेत्री अंजू घोष भाजपा में शामिल हुईं तो पश्चिम बंगाल की राजनीति में नया बवाल उठ गया। सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस ने कहा है कि भाजपा असल में इंटरनेशनल पार्टी है और अब इसमें विदेशी भी आने लगे हैं। तृणमूल नेता दिप्तांशु चौधरी ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष को ट्वीटर पर टैग करते हुए लिखा है कि भारतीय जनता पार्टी से अब बांग्लादेशी जनता पार्टी हो गयी है। उल्लेखनीय है कि बुधवार को दिलीप घोष की उपस्थिति में अंजू घोष भाजपा में शामिल हुई थीं। उस समय भी पत्रकारों ने उनसे उनकी नागरिकता के संबंध में सवाल पूछा था लेकिन वह चुप रहीं थीं। 



अंजू घोष को भले बांग्लादेशी बताया जा रहा हो लेकिन उनके पास भारतीय नागरिकता है और उन्होंने इस बार के लोकसभा चुनावों में मतदान भी किया था। यही नहीं भाजपा ने अंजू घोष का कोलकाता नगर निगम की ओर से जारी किया गया जन्म प्रमाण पत्र भी जारी किया है जिससे इस बात की पुष्टि होती है कि अंजू घोष भारतीय नागरिक हैं। भाजपा सूत्रों ने इस बात की भी जानकारी दी कि अंजू घोष को पार्टी में शामिल करने से पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के कार्यालय ने उनकी नागरिकता संबंधी पूरी जानकारी हासिल की थी।
लोकसभा चुनावों में जब तृणमूल कांग्रेस ने बांग्लादेशी फिल्मी कलाकारों को बुलाकर प्रचार करवाया था तो पार्टी की काफी आलोचना हुई थी और इन दोनों कलाकारों को तत्काल देश छोड़ने के निर्देश दिये गये थे। जहां तक अंजू की बात है तो उनके पास वैध भारतीय पासपोर्ट भी है। 1989 में आई उनकी फिल्म 'बेडर मेये जोसना' बांग्लादेश फिल्म इतिहास में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म मानी जाती है।


 

 
 


 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप