• कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री बने बसवराज बोम्मई, राज्यपाल ने दिलाई पद और गोपनीयता की शपथ

अंकित सिंह Jul 28, 2021 11:17

बीएस येदियुरप्पा पिछले सोमवार को ही मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। बोम्मई ने अकेले शपथ ली। इसका मतलब यह है कि मंत्रिमंडल विस्तार बाद में किया जाएगा। माना जा रहा है कि दो से तीन उपमुख्यमंत्री भी बनाए जा सकते हैं।

कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के रूप में बसवराज एस बोम्मई में शपथ ले ली है। राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाई। बसवराज बोम्मई बीएस येदियुरप्पा की जगह लेंगे। आपको बता दें कि बीएस येदियुरप्पा पिछले सोमवार को ही मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। बोम्मई ने अकेले शपथ ली। इसका मतलब यह है कि मंत्रिमंडल विस्तार बाद में किया जाएगा। माना जा रहा है कि दो से तीन उपमुख्यमंत्री भी बनाए जा सकते हैं।

इन सब के बीच आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले वह बोम्मई ने अंजनेय मंदिर में जाकर पूजा की और भगवान का आशीर्वाद लिया। इसके साथ ही उन्होंने बीएस येदियुरप्पा का भी आशीर्वाद लिया। आपको बता दें कि बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद विधायक दल की बैठक में बसवराज बोम्मई नया नेता चुना गया था। इससे पहले भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में चुने जाने के तुरंत बाद बोम्मई कार्यवाहक मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के साथ सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राजभवन गए।