बंगाल भाजपा शाह को सौंपेगी लोकसभा चुनावों के लिए अपना ब्लूप्रिंट

Bengal BJP will hand over its blueprint for the Lok Sabha elections
पंचायत चुनावों में अपने प्रदर्शन से उत्साहित पश्चिम बंगाल की भाजपा ईकाई लोकसभा चुनाव के लिए अपना ब्लूप्रिंट पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को सौंपेगी। इसमें 26 संसदीय सीटों पर जीत का लक्ष्य रखा गया है।

कोलकाता। पंचायत चुनावों में अपने प्रदर्शन से उत्साहित पश्चिम बंगाल की भाजपा ईकाई लोकसभा चुनाव के लिए अपना ब्लूप्रिंट पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को सौंपेगी। इसमें 26 संसदीय सीटों पर जीत का लक्ष्य रखा गया है। शाह का 27 जून से पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर आने का कार्यक्रम है। इस दौरान शाह प्रदेश के नेताओं के साथ भाजपा की राजनीतिक रणनीति पर चर्चा करेंगे। भगवा पार्टी आगामी आम चुनावों में पश्चिम बंगाल में अपनी सीटों की संख्या बढ़ाने की जुगत में लगी हुई है। भाजपा अध्यक्ष ने बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 22 सीटों पर जीतने का लक्ष्य रखा है।पार्टी के पास राज्य में दो लोकसभा सीटें आसनसोल और दार्जीलिंग हैं।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, ‘‘हम अमित शाह को अपनी पूरी रिपोर्ट सौंपेंगे। उन्होंने हमें 22 सीटों का लक्ष्य दिया था लेकिन अगर चुनाव निष्पक्ष रूप से हुए तो हम कम से कम 26 सीटें जीतने की स्थिति में होंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम अपनी रणनीति रिपोर्ट उन्हें सौंपेंगे और उनसे मिली दिशा निर्देशों के अनुसार उसमें सुधार करेंगे।’’ घोष के अनुसार , सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के ‘‘ आतंक के राज ’’ के बावजूद पंचायत चुनावों में पिछले महीने भाजपा के प्रदर्शन ने राज्य में जमीनी स्तर पर उसकी राजनीतिक स्थिति मजबूत की है।पार्टी ने बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करने के लिए राज्य की सभी विधानसभा सीटों के साथ - साथ 42 लोकसभा सीटों के लिए भी पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। प्रदेश नेतृत्व के अनुसार, शाह सभी बूथों पर समितियों के गठन पर भी रिपोर्ट मांगेंगे। उन्होंने पिछले साल सितंबर में अपने दौरे के दौरान यह लक्ष्य तय किया था।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, ‘‘हम 60 से 70 फीसदी बूथों तक पहुंच चुके हैं। हमारा पहला उद्देश्य राज्य के सभी बूथों पर हमारे संगठन को ले जाना और उसे मजबूत करना है।’’ घोष ने दावा किया कि ग्रामीण चुनावों के बाद पार्टी ने राज्य में 85 फीसदी बूथों तक पहुंच बना ली है। पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने बुद्धिजीवियों तक पहुंचने की जरुरत पर जोर दिया है और उसने राज्य ईकाई से एक आईटी सेल बनाने के लिए कहा है। शाह का बुद्धिजीवियों के सम्मेलन को भी संबोधित करने का कार्यक्रम है।प्रदेश भाजपा के महासचिव श्यांतन बासु ने कहा कि पार्टी कई बुद्धिजीवियों के संपर्क में है लेकिन अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि कितने लोग इस कार्यक्रम में भाग लेंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़