भागवत नेताजी की जयंती पर Kolkata में सार्वजनिक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे

Bhagwat
प्रतिरूप फोटो
ANI
पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले भागवत का दौरा महत्वपूर्ण है, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती समारोह के उपलक्ष्य में कोलकाता के शहीद मीनार मैदान में एक सार्वजनिक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। आरएसएस के एक पदाधिकारी के अनुसार, भागवत 19 जनवरी से राज्य के पांच दिवसीय दौरे पर रहेंगे। आरएसएस के पूर्वी जोनल अध्यक्ष अजॉय नंदी ने कहा, ‘‘पांच दिन के दौरे के दौरान वह संगठनात्मक बैठक करेंगे और प्रतिष्ठित हस्तियों से मिलेंगे। वह 23 जनवरी को शहीद मीनार मैदान में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में स्वयंसेवकों को संबोधित करेंगे।’’

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले भागवत का दौरा महत्वपूर्ण है, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है। आरएसएस को भाजपा का वैचारिक मार्गदर्शक माना जाता है। संयोग से भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक 20 से 21 जनवरी तक होगी। मीडिया को संबोधित करते हुए नंदी ने स्पष्ट किया कि आरएसएस पिछले कई वर्षों से नेताजी की जयंती और शौर्य के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित करता आ रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा नहीं है कि हम पहली बार नेताजी की जयंती कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। हम पिछले कई वर्षों से ऐसा कर रहे हैं। उस अवधि के दौरान सरसंघचालक मोहन भागवत जी शहर में होंगे, तो जाहिर है, वे इसमें भाग लेंगे।’’ आरएसएस के एक अन्य वरिष्ठ नेता बिप्लब रॉय के अनुसार, संगठन ने पिछले कुछ वर्षों में राज्य में अपना विस्तार किया है। आरएसएस ने पिछले साल राज्य में अपने दो संगठनात्मक क्षेत्रों को तीन क्षेत्रों में विभाजित करने का फैसला किया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़