भीमा कोरेगांव लड़ाई की बरसी पर पुणे में रैली को संबोधित करेंगे भीम आर्मी प्रमुख

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 22, 2018   14:50
भीमा कोरेगांव लड़ाई की बरसी पर पुणे में रैली को संबोधित करेंगे भीम आर्मी प्रमुख

रैली का आयोजन यहां एसएसपीएमएस मैदान में किया जाएगा जिसमें आजाद के अतिरिक्त संगठन के कई अन्य नेता कार्यक्रम के लिये उपस्थित रहेंगे।

पुणे। दलित संगठन भीम आर्मी ने घोषणा की है कि उसके संस्थापक चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण 30 दिसंबर को पुणे में एक रैली को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम का आयोजन एक जनवरी को भीमा कोरेगांव की लड़ाई की 201 वीं बरसी से पहले किया जाएगा। संगठन ने बुधवार को कहा कि ‘‘भीमा कोरेगांव संघर्ष महासभा’’ में 30 हजार से अधिक लोगों के हिस्सा लेने की उम्मीद है।

रैली का आयोजन यहां एसएसपीएमएस मैदान में किया जाएगा जिसमें आजाद के अतिरिक्त संगठन के कई अन्य नेता कार्यक्रम के लिये उपस्थित रहेंगे। भीम आर्मी के जिला अध्यक्ष दत्ता पोल ने बताया कि तीन दिवसीय कार्यक्रम के दौरान आजाद 30 दिसंबर को रैली को संबोधित करेंगे और अगले दिन सावित्री बाई फुले पुणे विश्वविद्यालय (एसपीपीयू) के कुछ छात्रों से संवाद करेंगे।

उन्होंने बताया कि वह एक जनवरी को भीमा कोरेगांव स्मारक की यात्रा करेंगे। पोल ने कहा, ‘‘एक जनवरी को आजाद पहले भीमा कोरेगांव में स्मारक स्तंभ जाएंगे और बाद में स्मारक स्तंभ पर हेलिकॉप्टर से फूल बरसाएंगे।’’

पोल ने कहा कि उन्होंने पुणे में ‘महासभा’ करने और स्मारक पर जाने के लिये नगर और ग्रामीण पुलिस के समक्ष आवेदन दिया है। उन्होंने कहा, ‘‘हमें भरोसा है कि हमें अनुमति मिलेगी। कार्यक्रम के लिये पुलिस की ओर से अनुमति नहीं दिये जाने का कोई कारण नहीं है।’’ उन्होंने कहा कि आजाद के अतिरिक्त विनय रतन सिंह और मनजीत नौटियाल जैसे भीम आर्मी के अन्य नेता भी पुणे में होने वाली रैली में उपस्थित रहेंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।