CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान, दिल्ली में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए बनेगा प्लाज्मा बैंक

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 29, 2020   13:33
CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान, दिल्ली में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए बनेगा प्लाज्मा बैंक

वीडियो कांफ्रेंस के जरिये एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले दो दिन में यह बैंक काम करने लगेगा। उन्होंने बताया कि आप सरकार कोविड-19 से स्वस्थ हो चुके लोगों को प्लाज्मा दान करने के लिए प्रोत्साहित करेगी।

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 से संक्रमित गंभीर मरीजों की जान बचाने के लिए ‘प्लाज्मा बैंक’ स्थापित करने की घोषणा की है। वीडियो कांफ्रेंस के जरिये एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले दो दिन में यह बैंक काम करने लगेगा। उन्होंने बताया कि आप सरकार कोविड-19 से स्वस्थ हो चुके लोगों को प्लाज्मा दान करने के लिए प्रोत्साहित करेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्लाज्मा दान से जुड़ी जानकारियों को लेकर सरकार हेल्पलाइन भी स्थापित करेगी। केजरीवाल ने कहा कि सरकार ने अब तक कोविड-19 के 29 मरीजों पर प्लाज्मा थैरेपी का क्लीनिकल परीक्षण किया है और इसके परिणाम उत्साहजनक रहे हैं। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि कोविड-19 से जान गंवाने वाले सरकारी अस्पताल एलएनजेपी के डॉक्टर असीम गुप्ता के परिवार को एक करोड़ रुपये की राशि दी जाएगी। 52 वर्षीय डॉक्टर की रविवार को एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।