योगी सरकार का बड़ा फैसला, कामकाज में लापरवाही के कारण DGP मुकुल गोयल हटाये गये

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 11, 2022   21:04
योगी सरकार का बड़ा फैसला, कामकाज में लापरवाही के कारण DGP मुकुल गोयल हटाये गये
Creative Common

पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल को शासकीय कार्यों की अवहेलना करने, विभागीय कार्यों में रुचि न लेने एवं अकर्मण्यता के चलते डीजीपी के पद से हटा दिया गया है। अभी नये पुलिस महानिदेशक के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी है।

लखनऊ।  उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मुकुल गोयल को बुधवार को सरकारी कामकाज में लापरवाही बरतने के कारण पद से हटा दिया गया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि उन्हें नागरिक सुरक्षा विभाग का महानिदेशक बनाया गया है।

इसे भी पढ़ें: महाराणा प्रताप जयंती पर शोभायात्रा निकालने को लेकर 45 के खिलाफ मामला दर्ज

बयान के अनुसार, पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल को शासकीय कार्यों की अवहेलना करने, विभागीय कार्यों में रुचि न लेने एवं अकर्मण्यता के चलते डीजीपी के पद से हटा दिया गया है। अभी नये पुलिस महानिदेशक के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी है। भारतीय पुलिस सेवा के 1987 बैच के अधिकारी गोयल को पिछले साल जून में उप्र का पुलिस महानिदेशक नियुक्त किया गया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।