मुंबई में अब तक की सबसे बड़ी ड्रग्‍स बरामदगी, 1800 करोड़ की 22 टन हेरोइन, लगा था खास जड़ी बूटी का लेप

Mumbai
ANI
अभिनय आकाश । Sep 21, 2022 1:37PM
दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने बताया कि मुंबई के नवा शेवा पोर्ट के एक कंटेनर से हेरोइन की सबसे बड़ी बरामदगी हुई है। जब्त हेरोइन का वजन करीब 22 टन है जो लीकोरिस से लेपी गई थी।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। स्पेशल सेल ने मुंबई के नवा शेरा पोर्ट पर दबिश देकर एक कंटेनर को जब्त किया है। जब्त किए कंटेनर में करोड़ों रुपये की हेरोइन कोटेड मुलेठी बरामद हुई है। जब्त की गई 22 टन वजनी नद्यपान में लिपटे हेरोइन की कुल मात्रा लगभग 345 किलोग्राम है। हेरोइन ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 1,725 ​​करोड़ रुपये है। यह दिल्ली पुलिस की अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी बताई जा रही है।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस ने 25 साल पुराने हत्या मामले का पर्दाफाश किया, महीनों तलाश में जुटे रहे पुलिसकर्मी

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने बताया कि मुंबई के नवा शेवा पोर्ट के एक कंटेनर से हेरोइन की सबसे बड़ी बरामदगी हुई है। जब्त हेरोइन का वजन करीब 22 टन है जो लीकोरिस से लेपी गई थी। जब्त की गई हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 1,725 करोड़ रुपए है। स्पेशल सेल के सीपी एचएस धालीवाल ने कहा कि इसको भेजने वाला अफगान नागरिक है जो पाकिस्तान में है। इस ड्रग को भेजने वाली कंपनी अफगानिस्तान की है और कंसाइनिंग कंपनी दुबई की है। यह हमारे पड़ोसी देश में स्थित एक पोर्ट से चला है। इसके पीछे अफगान नागरिक है जिसको गिरफ़्तार कर लिया है। 

इसे भी पढ़ें: सुकेश चंद्रशेखर मामला: अभिनेत्री नोरा फतेही से आर्थिक अपराध शाखा ने पांच घंटे पूछताछ की

स्पेशल सेल के सूत्रों की मानें तो इस नशे की खेप के तार नार्को टेरर से जुड़े हैं। दिल्ली पुलिस के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के नेतृत्व में इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया। उनकी टीम में एसीपी ललित मोहन नेगी, हृदय भूषण और इंस्पेक्टर विनोद बडोला जैसे तेज तर्रार अफसर शामिल हैं। इस टीम ने साल 20-21 में सबसे ज्यादा ड्रग पकड़ी है, जिनमें ज्यादातर मामले नार्को टेरर के हैं। 


अन्य न्यूज़