बिहार में महागठबंधन के नामों पर लगी मुहर, रविवार को होगा उम्मीदवारों का ऐलान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 15 2019 9:36AM
बिहार में महागठबंधन के नामों पर लगी मुहर, रविवार को होगा उम्मीदवारों का ऐलान
Image Source: Google

बिहार में विपक्षी महागठबंधन रविवार को राज्य की 40 लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगा। बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी की चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने हालांकि यह बताने से परहेज किया कि महागठबंधन में शामिल कौन घटक दल कितनी सीटों पर चुनाव लडेगा।

पटना। बिहार में विपक्षी महागठबंधन रविवार को राज्य की 40 लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगा। बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी की चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने हालांकि यह बताने से परहेज किया कि महागठबंधन में शामिल कौन घटक दल कितनी सीटों पर चुनाव लडेगा। उन्होंने कहा कि नयी दिल्ली में हमारी बातचीत के दौरान रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा सेक्युलर के प्रमुख जीतन राम मांझी जैसे सहयोगियों के अलावा कांग्रेस के शीर्ष नेता भी मौजूद थे।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: बिहार राजग दो-तीन दिनों में अपने उम्मीदवारों की करेगी घोषणा: BJP

उन्होंने सभी चीजों के रास्ते पर आने की बात करते हुए कहा कि 17 मार्च को उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी। मांझी के साथ एक ही उड़ान से पटना पहुंचे कांग्रेस नेता अखिलेश ने उन रिपोर्ट को खारिज कर दिया कि हम प्रमुख "सम्मानजनक" सीटें नहीं मिलने के कारण निर्धारित तिथि से एक दिन पहले ही पटना लौट आए थे। ऐसी अटकलें लगायी जा रही थीं कि मांझी को मनाने के लिए अखिलेश को कांग्रेस आलाकमान द्वारा पटना भेजा गया है। 

इसे भी पढ़ें: बिहार की सीटों पर महागठबंधन का फॉर्मूला तय, वामदलों पर सहमति नहीं



अखिलेश ने कहा कि कोई भी नाराज़ नहीं है। सभी का ख्याल रखा जा रहा है और आपसी समझ से चीजों का निपटारा किया जा रहा है। महागठबंधन के सभी घटक एक टीम के रूप में लड़ेंगे और हम राज्य की सभी 40 सीटें जीतेंगे। उन्होंने उन खबरों को भी खारिज कर दिया कि बॉलीवुड के पूर्व सेट डिजाइनर मुकेश साहनी सीटों के बंटवारे में कथित तौर पर दरकिनार किए जाने से नाखुश थे। इस बीच जब मांझी से संवाददाताओं ने पूछा तो उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि कोई नाराजगी या असंतोष नहीं है। हम भाजपा नीत राजग की हार सुनिश्चित करने के लिए मिलकर काम करेंगे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video