आपदा प्रबंधन का बिहार मॉडल देश के लिए एक नज़ीर: राजीव रंजन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 28, 2020   14:40
आपदा प्रबंधन का बिहार मॉडल देश के लिए एक नज़ीर: राजीव रंजन

सघन समीक्षा ने बिहार को अनेक क्षेत्रों में एक मॉडल के रूप में स्थापित कर दिया। गरीबों के एकाउंट में पैसे एवं राशन पहुंचाने वाला राज्य तो बना ही,अपने फैसलों की वजह से आपदा प्रबंधन का बिहार मॉडल देश के लिए एक नज़ीर बन गया।

पटना। जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि कोरोना संकट की इस विषम घड़ी में मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में राज्य सरकार ने अनेक असाधारण निर्णय लिए। इन फैसलों के क्रियान्वयन के लिए लगातार उनके द्वारा किये जा रहे सघन समीक्षा ने बिहार को अनेक क्षेत्रों में एक मॉडल के रूप में स्थापित कर दिया। गरीबों के एकाउंट में पैसे एवं राशन पहुंचाने वाला राज्य तो बना ही,अपने फैसलों की वजह से आपदा प्रबंधन का बिहार मॉडल देश के लिए एक नज़ीर बन गया।

प्रसाद ने कहा कि क्वारंटीन सेंटर्स पर ही प्रवासी मजदूरों का आधार कार्ड बनाने, उनका बैंक एकाउंट खुलवाना एवं स्किल सर्वे, ये तीन ऐसे कार्य हैं जो भावी बिहार की भूमिका गढ़ने में एक महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करेंगे। इसके पहले बिहार प्रवासी मजदूरों के लिए एप्प जारी कर डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर एवं राहत पहुंचाने वाला प्रथम राज्य बन चुका है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...