विधेयक बिना बहस के पारित हो रहे, जल्द ही संसद रबर स्टैम्प बनकर रह जाएगी : उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 7, 2021   09:06
विधेयक बिना बहस के पारित हो रहे, जल्द ही संसद  रबर स्टैम्प  बनकर रह जाएगी : उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश
प्रतिरूप फोटो

मद्रास उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश कृष्णस्वामी चंदरु ने सोमवार को कहा जिस तरह से चीजें आगे बढ़ रही हैं, संसद जल्द ही सरकार के लिए एक रबर स्टैम्प में बदल जाएगी। बिना कोई सीधा संदर्भ दिए उन्होंने यह भी कहा कि एक दिन नागपुर से संसद चलाई जाएगी।

कोलकाता| सूर्या अभिनीत फिल्म जय भीम के प्रेरणास्रोत मद्रास उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश कृष्णस्वामी चंदरु ने सोमवार को केंद्र सरकार की नीतियों पर चिंता जतायी और कहा कि विधेयक बिना किसी बहस के पारित हो रहे हैं, ऐसे में संसद जल्द ही सरकार के लिए रबर स्टैम्प बन कर रह जाएगी।

जाति-आधारित भेदभाव और लिंग-संबंधी मुद्दों से जुड़े कई ऐतिहासिक फैसले देने वाले सेवानिवृत्त न्यायाधीश बाबरी मस्जिद विध्वंस की 29वीं वर्षगांठ पर स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित एक चर्चा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा, संसद ने बिना चर्चा के कृषि विधेयक पारित किये। किसान विरोध में उतरे आए। सरकार फिर से बिना चर्चा के कानूनों को रद्द कर देती है। संसद में लोगों के हित के मुद्दों पर, जनता की समस्याओं पर कोई बहस नहीं होती है।

जिस तरह से चीजें आगे बढ़ रही हैं, संसद जल्द ही सरकार के लिए एक रबर स्टैम्प में बदल जाएगी। बिना कोई सीधा संदर्भ दिए उन्होंने यह भी कहा कि एक दिन नागपुर से संसद चलाई जाएगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।