गोवा विधानसभा चुनाव: भाजपा ने 34 उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी, पणजी से उत्पल पर्रिकर को नहीं दिया टिकट

गोवा विधानसभा चुनाव: भाजपा ने 34 उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी, पणजी से उत्पल पर्रिकर को नहीं दिया टिकट
प्रतिरूप फोटो

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और गोवा भाजपा प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने गोवा में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। इस सूची में 34 उम्मीदवारों के नाम है। आपको बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पणजी से टिकट की मांग कर रहे थे। लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया है।

पणजी। गोवा में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। 40 विधानसभा सीटों वाले राज्य के लिए 14 फरवरी को मतदान होना है और 10 मार्च को परिणाम सामने आएंगे। गोवा भाजपा प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने सभी 40 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए कहा कि पिछले 10 साल से गोवा में भाजपा की सरकार ने स्थिरता और विकास के मूलमंत्र को यथार्थ में उतारा है। गोवा की राजनीति में जो अस्थिरता थी, उसे भाजपा ने समाप्त किया और गोवा को विकास के एक नए पथ पर भाजपा लेकर गई। 

इसे भी पढ़ें: Goa Assembly Election 2022 | भाजपा विधायक विल्फ्रेड ने गोवा विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया, पार्टी छोड़ी 

उन्होंने कहा कि मनोहर पर्रिकर जी से लेकर वर्तमान मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत जी तक जनता में अच्छी छवि वाले मुख्यमंत्री गोवा में भाजपा ने अभी तक दिए हैं। एक तरफ जहां भाजपा गोवा के विकास के लिए संघर्ष कर रही है, वहीं अन्य दल केवल भाजपा के साथ संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गोवा में सबसे ज्यादा घपले-घोटाले कांग्रेस की सरकार में हुए हैं। एक दिन भी ऐसा नहीं जाता था कि जिस दिन गोवा में कोई बड़ा स्कैम नहीं होता हो। गोवा की छवि को कांग्रेस ने पूरी तरह से धूमिल किया है।

TMC पर बरसे फडणवीस

इसी बीच विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि अभी गोवा में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पार्टी भी आई है, जिसने वहां की महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के साथ गठबंधन किया है। टीएमसी ने आने के बाद जिस प्रकार की राजनीति की, गोवा ने उस राजनीति को पहले ही नकार दिया है। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस गोवा में सूटकेस लेकर आई है और इसी सूटकेस के भरोसे अपनी पार्टी के विस्तार का उन्होंने प्रयास किया। मानो गोवा एक मार्किट हो और वहां के नेता इस मार्किट में सेल पर हों।

सुबह-शाम झूठ बोलती है AAP

उन्होंने कहा कि गोवा में तीसरी पार्टी जो चुनाव के लिए आई है वो है 'आप पार्टी'। 'आप' को हमेशा की तरह सुबह से लेकर शाम तक झूठ बोलना है और झूठ की बुनियाद पर ये पार्टी खड़ी है। ये ही काम उन्होंने गोवा में पिछले चुनाव में किया, जब गोवा की जनता ने उन्हें नकार दिया। 

इसे भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा कार्यालय में हुई पार्टी की बड़ी बैठक, देखें कुछ तस्वीरें

उम्मीदवारों का हुआ ऐलान

भाजपा ने पणजी से टिकट की मांग कर रहे पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर को टिकट नहीं दिया है। आपको बता दें कि पार्टी ने 40 में से 34 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि पणजी से मौजूदा विधायक को ही टिकट दिया गया है। उत्पल पर्रिकर को पार्टी ने दो विकल्प दिए थे। जिनमें से एक विकल्प को वो पहले ही ठुकरा चुके हैं और दूसरे पर अभी चर्चा चल रही है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।