दलितों के समर्थन से सत्ता में आई कांग्रेस-भाजपा, मायावती बोलीं- फिर भी कुछ नहीं किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 10 2019 8:42AM
दलितों के समर्थन से सत्ता में आई कांग्रेस-भाजपा, मायावती बोलीं- फिर भी कुछ नहीं किया
Image Source: Google

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि कांशीराम दलितों की बदहाली को समझते थे और उन्होंने उन्हें उनके अधिकारों के प्रति जागरुक करने और एकता के लिये देशभर में आंदोलन चलाया, इसके बाद उन्होंने बसपा की स्थापना की।

कुरुक्षेत्र। बसपा सुप्रीमो मायावती ने बृहस्पतिवार को भाजपा पर कांग्रेस जितनी भ्रष्ट पार्टी होने का आरोप लगाते हुए लोगों से लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी और उसके गठबंधन सहयोगियों को समर्थन देने की अपील की। मायावती ने बसपा और उसकी सहयोगी लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी की संयुक्त रैली में दावा किया कि कांग्रेस और भाजपा दलितों के समर्थन से सत्ता में आईं, लेकिन उनके लिये कुछ नहीं किया। उन्होंने रैली में कहा कि हमें उन्हें दोबारा सत्ता में नहीं आने देना चाहिए। बसपा ने कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से शशि सैनी को उम्मीदवार बनाया है।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: BSP सुप्रीमो ने PM पर साधा निशाना, कहा- वोट के लिए पिछड़े बने मोदी

मायावती ने कहा कि कांशीराम दलितों की बदहाली को समझते थे और उन्होंने उन्हें उनके अधिकारों के प्रति जागरुक करने और एकता के लिये देशभर में आंदोलन चलाया, इसके बाद उन्होंने बसपा की स्थापना की। मायावती ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उसने दशकों तक देश पर शासन किया, लेकिन गरीबी मिटाने में नाकाम रही। बसपा प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस के नक्शेकदम पर चलते हुए भाजपा ने भी उद्योगपतियों और अमीरों का हित देखा। पांच साल के अपने पूरे कार्यकाल में भाजपा जुमलेबाजी में व्यस्त रही, लेकिन यह काम नहीं आने वाला। उन्होंने कहा कि भाजपा अपनी नाकामियों से लोगों का ध्यान हटाने के लिये राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा उठा रही है। हरियाणा की सभी दस लोकसभा सीटों के लिए 12 मई को मतदान होना है।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video