तोमर को फिर से आप प्रत्याशी बनाये जाने पर भाजपा ने की शिकायत, नामांकन रद्द करने की मांग

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 20, 2020   19:09
तोमर को फिर से आप प्रत्याशी बनाये जाने पर भाजपा ने की शिकायत, नामांकन रद्द करने की मांग

आम आदमी पार्टी ने तोमर को इस बार भी उसी सीट से उम्मीदवार बनाया है। विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के सह-प्रभारी और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी समेत भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा से मुलाकात की।

नयी दिल्ली। दिल्ली भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को मुख्य चुनाव आयुक्त से मिलकर आप विधायक जितेंद्र सिंह तोमर का त्रिनगर विधानसभा सीट से नामांकन रद्द करने की मांग की। दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को 2015 के विधानसभा चुनाव में तोमर के विधानसभा में निर्वाचन को निरस्त कर दिया था। नामांकन पत्र में शैक्षणिक योग्यता के बारे में झूठी जानकारी जमा करने के लिए उनका निर्वाचन रद्द किया गया।

इसे भी पढ़ें: टिकट वितरण पर दिल्ली भाजपा में असंतोष, कार्यकर्ताओं ने नड्डा के घर पर किया प्रदर्शन

आम आदमी पार्टी ने तोमर को इस बार भी उसी सीट से उम्मीदवार बनाया है। विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के सह-प्रभारी और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी समेत भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा से मुलाकात की। पुरी ने कहा कि आप ने तोमर और गंभीर आरोपों का सामना कर रहे अन्य नेताओं को उतारकर जनता का मजाक उड़ाया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सदस्य विजय गोयल ने कहा कि तोमर को 2015 में दिल्ली सरकार का कानून मंत्री बनाया गया और बाद में फर्जी डिग्री मामले में गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा, ‘‘तोमर को कानून मंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा था, उसके बाद भी आप ने फिर से विधानसभा चुनाव के लिए तोमर को टिकट दिया है और साबित कर दिया है कि उनकी पार्टी दागी नेताओं को प्राथमिकता देती है।’’





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।