मनीष सिसोदिया ने कहा, अरविंद केजरीवाल को मारने की साजिश कर रही बीजेपी, मनोज तिवारी ने किया पलटवार

Manoj Tiwari
ANI
रेनू तिवारी । Nov 25, 2022 12:02PM
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर दोनों पक्षों के बीच भड़के एक नए विवाद के सिलसिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद मनोज तिवारी की गिरफ्तारी की मांग की।

नयी दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर दोनों पक्षों के बीच भड़के एक नए विवाद के सिलसिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद मनोज तिवारी की गिरफ्तारी की मांग की। सिसोदिया ने दावा किया है कि भाजपा आगामी गुजरात विधानसभा और दिल्ली एमसीडी चुनावों में "हार के डर" के कारण केजरीवाल को "मारने की साजिश" कर रही है। उनका ट्वीट गुरुवार को माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर दिल्ली के भाजपा सांसद मनोज तिवारी के एक पोस्ट के जवाब में आया, जिसमें उन्होंने कहा कि वह केजरीवाल की "सुरक्षा को लेकर चिंतित" हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद मनोज तिवारी ने शुक्रवार को कहा कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। साथ ही उन्होंने इस आरोप को खारिज किया कि उनकी पार्टी केजरीवाल को मारने की साजिश रच रही है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया है कि गुजरात विधानसभा और दिल्ली नगर निगम चुनाव (एमसीडी) में हार के डर से भाजपा केजरीवाल की हत्या की साजिश रच रही है। उन्होंने इसकी जांच की मांग भी की है।

इसे भी पढ़ें: गुजरात विधानसभा चुनावों की पांच हॉट सीटें, जो बनी हुई है चर्चा का विषय

 मनोज तिवारी ने इन आरोपों का जवाब देते हुए कहा, ‘‘ एमसीडी चुनाव टिकट बेचने के लिए जिस तरह से ‘आप’ विधायक को उनकी ही पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पीटा है, उसे देखकर मुझे केजरीवाल की सुरक्षा की चिंता हो रही है। भाजपा द्वारा केजरीवाल की हत्या की साजिश रचे जाने के आरोप लगाकर, सिसोदिया एक बार फिर पुराना राग अलाप रहे हैं।’’ उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ वह हर साल केजरीवाल की जान को खतरा होने का दावा करते हैं। मुझे समझ नहीं आ रहा कि क्या चल रहा है...केजरीवाल दावा कर रहे हैं कि सिसोदिया को गिरफ्तार किया जाएगा, जबकि सिसोदिया, केजरीवाल की हत्या की साजिश रचे जाने की बात कर रहे हैं।’’

इसे भी पढ़ें: विश्व टीम शतरंज: पहले दौर में बराबरी के बाद भारत सेमीफाइनल में उज्बेकिस्तान से हारा, तीसरे स्थान के लिए स्पेन का सामना 

भाजपा सांसद ने आरोप लगाया कि पार्टी नेता संदीप भारद्वाज की मौत के लिए केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (आप) का शीर्ष नेतृत्व जिम्मेदार है। तिवारी ने भारद्वाज की मौत की उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए कहा, ‘‘ ‘आप’ ने भारद्वाज को एमसीडी चुनाव में टिकट का आश्वासन दिया, लेकिन टिकट किसी और को बेच दिया गया जिससे मजबूर होकर उन्हें आत्महत्या करनी पड़ी। किसी को आत्महत्या के लिए मजबूर करना उस व्यक्ति की हत्या करने के बराबर है।

अन्य न्यूज़