BJP प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से की मुलाकात, पश्चिम बंगाल को संवेदनशील राज्य घोषित करने की मांग

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 13 2019 5:34PM
BJP प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से की मुलाकात, पश्चिम बंगाल को संवेदनशील राज्य घोषित करने की मांग
Image Source: Google

आयोग से मुलाकात के बाद प्रसाद ने संवाददाताओं से कहा कि हमने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पश्चिम बंगाल को संवेदनशील राज्य घोषित करने की मांग की है। भाजपा ने लोकसभा चुनाव के दौरान राज्य में केंद्रीय पर्यवेक्षक तैनात करने का आग्रह किया है।

नयी दिल्ली। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के नेतृत्व में भाजपा के एक शिष्टमंडल ने बुधवार को चुनाव आयोग से मुलाकात की और पश्चिम बंगाल में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिये प्रदेश को ‘संदेवदनशील राज्य’ घोषित करने की मांग की। भाजपा शिष्टमंडल में प्रसाद के अलावा केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, भाजपा नेता भूपेन्द्र यादव, कैलाश विजयवर्गीय आदि शामिल थे।आयोग से मुलाकात के बाद प्रसाद ने संवाददाताओं से कहा कि हमने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पश्चिम बंगाल को संवेदनशील राज्य घोषित करने की मांग की है। भाजपा ने लोकसभा चुनाव के दौरान राज्य में केंद्रीय पर्यवेक्षक तैनात करने का आग्रह किया है।

पार्टी ने कहा है कि बंगाल में हर बूथ पर अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती होनी चाहिए। भाजपा ने आयोग से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री के खिलाफ लगाये गए आरोपों पर संज्ञान लेने की मांग भी की। भाजपा ने जोर दिया है कि ये आरोप गलत हैं। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में सात चरणों में लोकसभा चुनाव कराए जाएंगे। निवार्चन आयोग ने हर चरण में पश्चिम बंगाल की सीटों पर चुनाव का ऐलान किया है। देश में सात चरणों में 11 अप्रैल से 19 मई तक मतदान होने के बाद 23 मई को मतगणना होगी। 
 
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप