भाजपा ने एसीबी में सिद्धारमैया के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी

BJP Files Complaint With ACB Against Karnataka CM Siddaramaiah
कर्नाटक भाजपा ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) में शिकायत दर्ज करायी है और उनपर जमीन को ‘‘गैरकानूनी रूप से अधिसूचना से बाहर कर’’ बेंगलुरू विकास प्राधिकरण को 300 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है।

बेंगलुरू। कर्नाटक भाजपा ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) में शिकायत दर्ज करायी है और उनपर जमीन को ‘‘गैरकानूनी रूप से अधिसूचना से बाहर कर’’ बेंगलुरू विकास प्राधिकरण को 300 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है। कुछ दिन पहले पार्टी के अन्य पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रमुख बी जे पुट्टस्वामी ने मुख्यमंत्री पर जमीन को गैरकानूनी रूप से अधिसूचना से बाहर करने का आरोप लगाया था।

शिकायत में बृहत बेंगलुरू महानगर पालिके के पूर्व सदस्य एवं भाजपा नेता एन आर रमेश ने सिद्धरमैया एवं वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों का नाम लिया और उनपर बेंगलुरू विकास प्राधिकरण को 300 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया। पुट्टस्वामी ने 10 अक्तूबर को आरोप लगाया था कि सिद्धारमैया बेंगलुरू उत्तर तालुक के भूपसंद्रा में सर्वे संख्या 20 एवं 21 में छह एकड़ से ज्यादा जमीन को अधिसूचना से बाहर करने के लिए सीधे सीधे जिम्मेदार हैं जिससे 300 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। उन्होंने इसे ‘‘साफ तौर पर भ्रष्टाचार का मामला’’ बताते हुए कहा था कि वह एसीबी के सामने मामला उठाएंगे।

सिद्धारमैया ने भाजपा पर पलटवार करते हुए इसे अगले साल निर्धारित विधानसभा चुनाव से पहले अपनी छवि खराब करने के इरादे से लगाया गया ‘‘झूठा’’ आरोप बताया था और कहा था कि वह पुट्टस्वामी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई पर विचार कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि ऐसे कोई दस्तावेज नहीं है जिनसे यह पता चले कि उन्होंने ऐसा कोई आदेश जारी किया था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़