मोदी की लहर बरकरार, उत्तराखंड में बीजेपी ने मेयर पद जीता

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 21, 2018   12:06
मोदी की लहर बरकरार,  उत्तराखंड में बीजेपी ने मेयर पद जीता

उत्तराखंड में नगर निकाय चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा ने मुख्य विपक्षी कांग्रेस को पीछे छोड़ते हुए राजधानी देहरादून के मेयर पद सहित 34 निकायों के अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है।

देहरादून। उत्तराखंड में नगर निकाय चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा ने मुख्य विपक्षी कांग्रेस को पीछे छोड़ते हुए राजधानी देहरादून के मेयर पद सहित 34 निकायों के अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है। वहीं, निर्दलीय प्रत्याशियों ने चौंकाने वाला प्रदर्शन करते हुए 23 निकाय अध्यक्ष पदों पर कब्जा कर दोनों प्रमुख दलों को स्तब्ध कर दिया है। राज्य निर्वाचन आयोग के कार्यालय से मिले परिणामों के अनुसार, प्रदेश के सात नगर निगमों के मेयर पदों में से पांच पर भाजपा ने कब्जा कर लिया जबकि दो अन्य पर बाजी कांग्रेस के हाथ लगी। देहरादून नगर निगम के मेयर पद पर भाजपा प्रत्याशी और मुख्यमंत्री के बेहद करीबी सुनील उनियाल गामा ने कांग्रेस के उम्मीदवार और पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश अग्रवाल को 35,000 से ज्यादा मतों से पराजित किया। ।

मेयर पद पर जीतने वाले भाजपा के अन्य प्रत्याशी अनीता ममगाई (ऋषिकेश), उषा चौधरी (काशीपुर), रामपाल सिंह (रूद्रपुर) और जोगेंद्र रौतेला (हल्द्वानी) रहे। दो नगर निगमों में मेयर कांग्रेस के चुने गये जहां कोटद्वार और हरिद्वार में क्रमश: हेमलता नेगी और अनीता शर्मा ने जीत हासिल की। कुल 84 में से अब तक घोषित 83 नगर निकाय अध्यक्ष पदों में से 25 पर कांग्रेस ने जीत हासिल की जबकि एक पद पर बहुजन समाज पार्टी :बसपा: ने जीत दर्ज की है। प्रदेश में सात नगर निगमों, 39 नगरपालिकाओं तथा 38 नगर पंचायतों सहित 84 नगर निकायों के लिये 18 नवंबर को मतदान हुआ था। मंगलवार सुबह आठ बजे शुरू हुई मतपत्रों की गिनती का काम बुधवार तड़के तक जारी रहा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।