सैन्य कार्रवाई को राजनीतिक रंग दे रही है भाजपा: अशोक चव्हाण

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 6 2019 6:51PM
सैन्य कार्रवाई को राजनीतिक रंग दे रही है भाजपा: अशोक चव्हाण
Image Source: Google

यहां संवाददाताओं से चव्हाण ने कहा कि पार्टी उस तरीके का विरोध कर रही है जिसके जरिए भाजपा अपने फायदे के लिए सैन्य अभियानों का राजनीतिकरण कर रही है।

मुंबई। कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने रक्षा बलों की कार्रवाइयों का “राजनीतिकरण” करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर बुधवार को हमला बोला। साथ ही उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कोई भी पाकिस्तान में आतंकवादी ठिकानों पर किए गए सेना के सर्जिकल स्ट्राइक एवं भारतीय वायु सेना के हवाई हमले पर सवाल नहीं उठा रहा है। चव्हाण ने यह भी कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि 14 फरवरी को पुलवामा में जो हुआ वह आतंकवादी हमला था न कि कोई “दुर्घटना” जैसा कि उनकी पार्टी के सहयोगी दिग्विजय सिंह ने कहा था।

यहां संवाददाताओं से चव्हाण ने कहा कि पार्टी उस तरीके का विरोध कर रही है जिसके जरिए भाजपा अपने फायदे के लिए सैन्य अभियानों का राजनीतिकरण कर रही है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “देखिए भाजपा के विभिन्न नेता किस तरह से बात कर रहे हैं (हवाई हमले पर) और राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश कर रहे हैं। राजनीति के लिए सैन्य कार्रवाई का इस्तेमाल करना गलत है।”
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के पुलवामा आत्मघाती हमले को ‘दुर्घटना’ करार देने के संबंध में पूछे जाने पर चव्हाण ने पार्टी सहयोगी से असहमति जताई और कहा कि यह गलत व्याख्या थी।
 


 
नांदेड़ से लोकसभा सांसद चव्हाण ने कहा, “पुलवामा एक आतंकवादी हमला था न कि हादसा। हमले को हादसा कहना गलत है। हमले में कई किलोग्राम आरडीएक्स का इस्तेमाल किया गया था। बेशक यह एक आतंकवादी हमला था।” राफेल विमान सौदे से जुड़ी फाइलों के चोरी हो जाने को लेकर उच्चतम न्यायालय में दिए गए केंद्र सरकार के बयान का संदर्भ देते हुए चव्हाण ने कहा कि यह गंभीर मामला है। उन्होंने कहा, “मुद्दा गंभीर है। कोई भी घोटाले के पैमाने को इससे समझ सकता है कि सरकार का एक वकील उच्चतम न्यायालय को बताता है कि राफेल से जुड़ी रक्षा मंत्रालय की फाइल चोरी हो गई है। सरकार की मंशा अब शक के घेरे में है।”


 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video