कर्नाटक में पद छोड़ने के लिए विधायकों पर दबाव बना रही है भाजपा: युवा कांग्रेस

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 9, 2019   18:06
कर्नाटक में पद छोड़ने के लिए विधायकों पर दबाव बना रही है भाजपा: युवा कांग्रेस

भारतीय युवा कांग्रेस (आईवाईसी) के समर्थकों ने अपने कार्यालय से संसद भवन की ओर रायसीना रोड पर मार्च किया। पुलिस ने बीच में ही उन्हें रोक दिया।

नयी दिल्ली। भारतीय युवा कांग्रेस (आईवाईसी) ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भाजपा, कर्नाटक में अनुचित तरीके अपनाकर पद छोड़ने के लिए विधायकों पर ‘दबाव’’ बना रही है। राज्य में कांग्रेस-जनता दल (एस) के कई विधायकों के इस्तीफे के बाद गठबंधन सरकार संकट का सामना कर रही है। भारतीय युवा कांग्रेस (आईवाईसी) के समर्थकों ने अपने कार्यालय से संसद भवन की ओर रायसीना रोड पर मार्च किया। पुलिस ने बीच में ही उन्हें रोक दिया।

आईवाईसी ने आरोप लगाया कि भाजपा कर्नाटक में खरीद-फरोख्त में लिप्त है। युवा कांग्रेस के प्रवक्ता अमरीश रंजन पांडे ने बताया कि संगठन के उपाध्यक्ष श्रीनिवास बीवी की अगुवाई में संगठन के कार्यकर्ताओं ने संसद की तरफ बढ़ने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इस मौके पर श्रीनिवास ने कहा, ‘‘कर्नाटक में भाजपा, विधायकों की खरीद-फरोख्त कर रही है। यह पूरी तरह से अलोकतांत्रिक कृत्य है जिसके खिलाफ हम सड़क पर उतरे हैं।’’ 

इसे भी पढ़ें: मोदी ने भाजपा सांसदों से कहा, गांधी जयंती से पटेल जयंती तक करें 150 km की पदयात्रा

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘भाजपा लोकतंत्र का गला घोंट रही है। वह खरीद फरोख्त का अलोकतांत्रिक तरीका अपना रही है।’’ पांडे ने कहा कि भारतीय लोकतंत्र के मौजूदा दौर को काले अध्याय के तौर पर देखा जाएगा। उन्होंने कहा कि आईवाईसी की संबंधित राज्य इकाइयां देश भर में दिल्ली की तरह प्रदर्शन करेंगी। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...