लोकसभा चुनावों से पहले BJP को लगा बड़ा झटका, दलित MP सवित्रीबाई का इस्तीफा

By अनुराग गुप्ता | Publish Date: Dec 6 2018 3:14PM
लोकसभा चुनावों से पहले BJP को लगा बड़ा झटका, दलित MP सवित्रीबाई का इस्तीफा

उत्तर प्रदेश के बहराइच से सांसद सवित्रीबाई फुले ने भारतीय जनता पार्टी का दामन छोड़ दिया है। बता दें कि फुले ने बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।



लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बहराइच से सांसद सवित्रीबाई फुले ने भारतीय जनता पार्टी का दामन छोड़ दिया है। बता दें कि फुले ने बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले उन्होंने आलाकमान पर तंज कसते हुए कहा कि दलितों के अधिकार को अगर उनसे छीना गया तो समूचे भारत में खून की नदियाँ बहेंगी। 

इसे भी पढ़ें: मायावती की विरासत पर है सांसद सावित्री बाई फुले की नजर



सवित्रीबाई फुले खुद एक दलित नेता हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि बीजेपी की सदस्यता त्यागने के बाद वह समाजवादी पार्टी या फिर बहुजन समाज पार्टी की तरफ उनका झुकाव देखने को मिल सकता है। वहीं दोनों पार्टियां फुले को अपना उम्मीदवार बनाने में हिचकेंगी नहीं।
 
 
उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा एससी/एसटी कानून में फेरबदल के बाद फुले ने मोदी सरकार को निशाने में लेते हुए कहा था कि मौजूदा सरकार भारतीय संविधान को बदलने तथा आरक्षण हटाने की कवायद में लगी हुई है जो हमें मंजूर नहीं है।  फुले ने आगे कहा था कि आरक्षण कोई भीख या भगवान से मिला नहीं है ये उन्हें बाबा साहब आंबेडकर ने दिया है। 



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Video