MP में भाजपा ने पांच मौजूदा सांसदों का टिकट काटा, नरेन्द्र तोमर की सीट बदली

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 24, 2019   10:21
MP में भाजपा ने पांच मौजूदा सांसदों का टिकट काटा, नरेन्द्र तोमर की सीट बदली

भाजपा ने जिन 5 सांसदों के टिकट काटे हैं उनमें पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे अनूप मिश्रा (मुरैना), भिंड सांसद डा. भागीरथ प्रसाद, शहडोल सांसद ज्ञान सिंह, उज्जैन सांसद प्रो. चिन्तामणि मालवीय एवं बैतूल से सांसद ज्योति धुर्वे शामिल हैं।

भोपाल। भाजपा ने मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से 15 सीटों पर शनिवार रात को अपने प्रत्याशियों की सूची घोषित कर दी हैं, जिनमें तीन महिलाएं शामिल हैं। इस सूची में भाजपा ने केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर की सीट बदलने के साथ—साथ अपने पांच मौजूदा सांसदों की टिकट काट दी है। भाजपा ने जिन 5 सांसदों के टिकट काटे हैं उनमें पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे अनूप मिश्रा (मुरैना), भिंड सांसद डा. भागीरथ प्रसाद, शहडोल सांसद ज्ञान सिंह, उज्जैन सांसद प्रो. चिन्तामणि मालवीय एवं बैतूल से सांसद ज्योति धुर्वे शामिल हैं।

वहीं, पार्टी ने केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर की सीट बदल दी है। वह ग्वालियर सीट से मौजूदा सांसद हैं, जबकि उन्हें मुरैना सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। इनके अलावा, भाजपा ने नौ सीटों पर अपने मौजूदा सांसदों पर भरोसा जताते हुए उन्हें दोबारा उसी सीट से मैदान में उतारा है। इनमें जबलपुर से मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह, मण्डला से केन्द्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, खण्डवा से मध्यप्रदेश के पूर्व अध्यक्ष नन्दकुमार सिंह चौहान, दमोह से प्रहलाद पटेल, सतना से गणेश सिंह, रीवा से जनार्दन मिश्रा, सीधी से रीती पाठक, होशंगाबाद से उदय प्रताप सिंह, मन्दसौर से सुधीर गुप्ता शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: सुब्रमण्यम स्वामी का दावा, अर्थशास्त्र नहीं जानते PM मोदी और जेटली

वहीं, पार्टी ने भिण्ड से संध्या राय, शहडोल से हिमाद्रि सिंह, उज्जैन से अनिल फिरोजिया एवं बैतूल से दुर्गादास उइके को अपना प्रत्याशी बनाया है। जिन तीन महिलाओं को भाजपा ने अपना प्रत्याशी बनाया है, उनमें हिमाद्रि सिंह, संध्या राय एवं रीती पाठक शामिल हैं। हिमाद्रि कुछ ही दिन पहले कांग्रेस छोडकर भाजपा में शामिल हुई हैं। मध्य प्रदेश में चार चरणों में 29 अप्रैल, 6 मई, 12 मई एवं 19 मई को मतदान होना है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।