भाजपा की बी टीम के रूप में काम कर रहा है चुनाव आयोग: मनीष सिसोदिया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Nov 4 2018 10:09AM
भाजपा की बी टीम के रूप में काम कर रहा है चुनाव आयोग: मनीष सिसोदिया
Image Source: Google

उल्लेखनीय है कि आप संयोजक अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में आप नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य चुनाव आयुक्त ओ पी रावत के समक्ष यह मामला उठाने के लिये शुक्रवार को उनसे मुलाकात की थी।

नयी दिल्ली। आप के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली में मतदाता सूची से लाखों मतदाताओं के नाम काटे जाने के मामले में चुनाव आयोग पर भाजपा की ‘बी टीम’ के रूप काम करने का आरोप लगाया है। सिसोदिया ने विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में काटे गये नामों के आंकड़े पेश करते हुये शनिवार को संवाददाताओं को बताया कि पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र से 24 हजार, कोंडली में 27500, विश्वास नगर विधानसभा से 14 हजार, लक्ष्मी नगर विधानसभा से 22 हजार और गांधीनगर विधानसभा क्षेत्र से 13 हजार मतदाताओं के नाम सूची से काटे गए हैं। 

 
उन्होंने दलील दी कि औसतन 15 हजार मतदाताओं के नाम प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से कटे हैं और यह आंकड़ा चुनाव आयोग के शुक्रवार के उस बयान से मेल भी खाता है जिसमें आयोग ने विधानसभा चुनाव के बाद मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण प्रक्रिया के दौरान अब तक दस लाख मतदाताओं के नाम काटे जाने की बात कही थी। 
 
उल्लेखनीय है कि आप संयोजक अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में आप नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य चुनाव आयुक्त ओ पी रावत के समक्ष यह मामला उठाने के लिये शुक्रवार को उनसे मुलाकात की थी। इसके बाद केजरीवाल ने कहा था कि आयोग ने दस लाख मतदाताओं के नाम कटने की बात स्वीकार की है। इसे आयोग ने तथ्यों के आधार पर गलत बताते हुये इसका खंडन कर दिया। 


 
सिसोदिया ने आयोग के इस रवैये पर आश्चर्य व्यक्त करते हुये कहा कि चुनाव आयुक्त ने दिल्ली में लगभग 10 लाख लोगों के नाम मतदाता सूची से काटे जाने की बात कही थी। उन्होंने कहा ‘‘भाजपा नेताओं के इशारे पर भारी संख्या में मतदाताओं के नाम काटे गये हैं। इनमें अधिकांश आप के कायकर्ता शामिल है। इससे साफ है कि आयोग भाजपा की बी टीम के रूप में काम कर रहा है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video