BJP सबसे बड़ी विज्ञापनदाता, संज्ञान ले चुनाव आयोग: कांग्रेस

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 23, 2018   17:16
BJP सबसे बड़ी विज्ञापनदाता, संज्ञान ले चुनाव आयोग: कांग्रेस

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री रह चुके कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने संवाददाताओं से कहा, ''ब्रॉडकास्ट ऑडिएंस रिसर्च काउंसिल ऑफ इंडिया (बार्क) टीआरपी के साथ ही टेलीविजन पर विज्ञापन के संदर्भ में डेटा पेश करती है।

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि भाजपा टेलीविजन जगत में सबसे बड़ी विज्ञापनदाता बन गई है जो 'सूटबूट की सरकार' का उदाहरण है। पार्टी ने यह भी कहा कि चुनाव आयोग इसका तत्काल संज्ञान ले कि भाजपा के विज्ञापन के खर्च का चुनावी प्रक्रिया की शुचिता एवं पारदर्शिता पर कितना असर हुआ है।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री रह चुके कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने संवाददाताओं से कहा, 'ब्रॉडकास्ट ऑडिएंस रिसर्च काउंसिल ऑफ इंडिया (बार्क) टीआरपी के साथ ही टेलीविजन पर विज्ञापन के संदर्भ में डेटा पेश करती है। 16 नवंबर, 2018 को खत्म हुए हफ्ते के डेटा के मुताबिक सबसे बड़ी विज्ञापनदाता भाजपा है। उसने विज्ञापनों में पान मसाले और फेसक्रीम को भी पीछे छोड़ दिया है।' उन्होंने दावा किया, 'अलग पार्टी होने का दावा करने वाली भाजपा का यह विज्ञापन दिखाता है कि भाजपा का साठगांठ वाले पूंजीवादियों से संबंध है। यह सूटबूट की सरकार का उदाहरण है।' 

उन्होंने कहा, 'कांग्रेस चुनाव आयोग से मांग करती है कि बार्क डेटा को तलब करे और देखे कि भाजपा ने कितना खर्च किया है।' तिवारी ने कहा, 'चुनाव आयोग तत्काल इसका संज्ञान ले कि भाजपा के विज्ञापन का चुनावी प्रक्रिया की शुचिता और पारदर्शिता पर कितना असर हुआ।' कांग्रेस के इस आरोप पर फिलहाल भाजपा की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।