भाजपा ने कहा- तेजस्वी ''फर्जी'' यादव, नित्यानंद राय असली

Tejasvi Yadav img
प्रतिरूप फोटो
ANI
बिहार में भाजपा ने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को बृहस्पतिवार को ‘‘फर्जी’’ यादव बताया और आरोप लगाया कि वह ‘‘भेड़ चराने वाले’’ समाज से ताल्लुक रखते हैं लेकिन खुद को भगवान कृष्ण का वंशज बताते हैं।

पटना, 26 अगस्त। बिहार में भाजपा ने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को बृहस्पतिवार को ‘‘फर्जी’’ यादव बताया और आरोप लगाया कि वह ‘‘भेड़ चराने वाले’’ समाज से ताल्लुक रखते हैं लेकिन खुद को भगवान कृष्ण का वंशज बताते हैं। राज्य भाजपा के प्रवक्ता और ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव निखिल आनंद ने युवा राजद नेता द्वारा आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन के जवाब में उनपर पलटवार करते हुए कहा, ‘‘तेजस्वी को यादव समाज की बात करने से पहले अपने गिरेबान में झांकना चाहिए।

उनको यादव समाज की बात करने का हक नहीं क्योंकि वह भेड़ चराने वाले समाज से हैं जबकि नित्यानंद राय गोपालक, गौवंशी और भगवान श्री कृष्ण के असली वंशज हैं। बिहार की जनता को पता है कि असली यादव कौन है।’’ आनंद ने कहा की तेजस्वी हताश, निराश, परेशान हैं और बदहवासी में अनर्गल प्रलाप कर रहे हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में यादव ने किसी का नाम लिए बिना कहा था, ‘‘एक केंद्रीय मंत्री मुख्यमंत्री बनने का सपना देख रहे थे और बिहार में एक ‘‘खेला’’ की योजना बना रहे थे।’’

आनंद ने कहा, ‘‘तेजस्वी गीदड़ भभकी किसी दूसरे को दे क्योंकि कोई भी असली यादव का बेटा किसी फर्जी यादव की गीदड़ भभकी से नहीं डरता है।’’ ऐसा अनुमान लगाया जा रहा था कि अगर भाजपा बिहार में सत्ता हासिल करती तो वह यादवों जो राज्य में सबसे अधिक आबादी वाला और राजनीतिक रूप से मुखर जाति समूह हैपर अपनी पकड़ बनाने के लिए राय को मुख्यमंत्री बना सकती है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़